Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हार के डर से कांग्रेस मतपत्र से कराना चाहती है चुनाव: राकेश

हार के डर से कांग्रेस मतपत्र से कराना चाहती है चुनाव: राकेश

भोपाल, 14 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव मतपत्र से कराए जाने की मांग को लेकर राज्य के सत्तारूढ दल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि हार के डर से कांग्रेस ईवीएम के स्थान पर मतपत्र से चुनाव कराना चाहती है।

श्री सिंह ने यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मीडिया से चर्चा में कहा कि जहां-जहां कांग्रेस की सरकार बन जाती है, वहां कांग्रेस की ईवीएम को लेकर कोई टिप्पणी नहीं होती और प्रश्नचिन्ह नहीं खडे होते। लेकिन जहां परिणाम कांग्रेस के अनुकूल नहीं आते हैं तो वहां ईवीएम में गडबडी की शिकायत होती है। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव मतपत्र से कराए जाने की कांग्रेस की मांग का भाजपा पुरजोर विरोध करती है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की हमेशा मांग रही है कि नगरीय निकाय चुनाव समय पर हो। लेकिन कांग्रेस चुनावी आंकलन को लेकर डरी हुई है। उन्होंने कहा कि इसलिए कांग्रेस सरकार ने महापौर और नगरपालिका अध्यक्षों के चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से तय किए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी शहर की जनता को अपने वोट से महापौर और अध्यक्ष को चुनने का अधिकार होता है।

बघेल

वार्ता

image