Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर और जोकोविच दूसरे दौर में, शारापोवा भी जीतीं

फेडरर और जोकोविच दूसरे दौर में, शारापोवा भी जीतीं

न्यूयार्क, 29 अगस्त (वार्ता) विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने साल के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में विजयी शुरूआत करते हुये दूसरे दौर में जगह बना ली।

फेडरर ने जापान के योशिहितो निशियोका को 6-2, 6-2, 6-4 से निपटाया। यूएस ओपन में जहां दूसरे खिलाड़ियों को तेज गर्मी में संघर्ष करना पड़ रहा है वहीं फेडरर ने सर्व और वॉली टेनिस का मास्टर क्लास प्रदर्शन करते हुये मैच एक घंटे 52 मिनट में समाप्त कर दिया। फेडरर का दूसरे दौर में गैर वरीय फ्रांस के बेनाएट पियर से मुकाबला होगा।

विंबलडन चैंपियन जोकोविच ने हंगरी के मार्टन फिकसोविक्स को 6-3, 3-6, 6-4, 6-0 से हराया। दोनों खिलाड़ियों ने तेज गर्मी से निजात पाने के लिये तीसरे दौर चौथे सेट के बीच में 10 मिनट का ब्रेक लिया। दूसरा सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने फिर अपनी क्लास दिखाई और अगले दो सेट आसानी से जीत लिये। जोकोविच 2016 के बाद से पहली बार यूएस ओपन में खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में सिनसिनाटी मास्टर्स जीतकर मास्टर्स सीरीज़ के सभी खिताब पूरे कर लिये हैं।

पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा ने स्विटजरलैंड की अनुभवी खिलाड़ी पैटी श्नाइडर को 6-2, 7-6 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली। शारापोवा का अगला मैच रोमानिया की सोराना कर्स्टी से होगा।

 

image