Friday, Mar 29 2024 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर और जोकोविच तीसरे दौर में, वोज्नियाकी बाहर

फेडरर और जोकोविच तीसरे दौर में, वोज्नियाकी बाहर

न्यूयार्क, 31 अगस्त (वार्ता) विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और दो बार के पूर्व चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के तीसरे दौर में पहुंचने के लिये संघर्ष करना पड़ा जबकि महिलाओं में दूसरी वरीय डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी दूसरे ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गयीं।

37 साल के फेडरर ने फ्रांस के बेनोएट पेयरे को लगातार सेटों में 7-5, 6-4, 6-4 से दो घंटे में हराया। 20 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन फेडरर का अगला मुकाबला आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से होगा जिन्होंने एक अन्य फ्रांसीसी खिलाड़ी पियरे ह्यूज हर्बट को हराया।



जोकोविच ने अमेरिका के टेनी सैंडग्रेन को दूसरे दौर में 6-1 6-3 6-7 6-2 से पराजित किया। जोकोविच ने पहला सेट 31 मिनट में अासानी से जीता लेकिन तीसरे सेट को गंवाने के बाद उन्होंने चौथे सेट में शुरूआत में ही विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक कर दी और मैच को दो घंटे 45 मिनट में अपने नाम कर लिया।

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा,“ मैंने दो सेटों में अच्छा खेला लेकिन मानसिक रूप से तीसरा सेट गंवा दिया। मैं अपनी लय गंवा और एकाग्रता गंवा बैठा, लेकिन चौथे सेट में मैंने वापसी कर ली।” छठी सीड और इस वर्ष विंबलडन खिताब जीत चुके जोकोविच का अब 26वीं सीड फ्रांस के रिचर्ड गास्के से मुकाबला होगा।

महिला एकल में दूसरी सीड वोज्नियाकी को यूक्रेन की लेसिया सुरेंका के हाथों दूसरे दौर में 4-6, 2-6 से हार झेलनी पड़ी। यह लगातार दूसरा मौका है जब वोज्नियाकी यूएस ओपन के शुरूआत में ही बाहर हो गयी हैं जबकि वह यहां दो बार की फाइनलिस्ट हैं। इस वर्ष की आस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन वोज्नियाकी दूसरी बार यहां दूसरा दौर पार नहीं कर सकी हैं।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image