Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर और सेरेना क्वार्टरफाइनल में

फेडरर और सेरेना क्वार्टरफाइनल में

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) आठ बार के चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो की चुनौती को सोमवार को 6-0 7-5 6-4 से ध्वस्त करते हुए 16वीं बार विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

महिला वर्ग में सात बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने मां बनने के बाद पहला ग्रैंड सलेम जीतने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए रूस के एवगेनिया रोडिना को मात्र 62 मिनट में 6-2 6-2 से निपटा कर अंतिम आठ में स्थान बना लिया लेकिन सातवीं सीड चेक गणराज्य की केरोलिना प्लिसकोवा को हार का सामना करना पड़ा। प्लिसकोवा की हार के साथ महिला वर्ग में शीर्ष 10 वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बाहर हो गयी हैं।

नौवें खिताब की तलाश में उतरे विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने मेनेरिनो से मुकाबला एक घंटे 45 मिनट में जीत लिया। फेडरर का इस जीत के साथ मेनेरिनो के खिलाफ 6-0 का रिकॉर्ड हो गया है। स्विस मास्टर ने अब विम्बलडन में अपने लगातार जीते सेटों की संख्या 32 पहुंचा दी है और वह 2005 से 2006 के बीच लगातार 34 सेट जीतने का अपना रिकॉर्ड तोड़ने से जरा दूर रह गए हैं।

फेडरर ने पहला सेट बातों ही बातों में मात्र 16 मिनट में जीत लिया। लेकिन दूसरे सेट में विश्व के 26वें नंबर के खिलाड़ी ने जज्बा दिखाया और ग्रास कोर्ट किंग को थोड़ा संघर्ष कराया। वह इस साल आल इंग्लैंड क्लब में पहले ऐसे खिलाड़ी बने जो फेडरर के खिलाफ ब्रेक अंक तक पहुंचे, हालांकि वह किसी भी ब्रेक अंक को भुना नहीं सके।

फेडरर ने मैच लगातार सेटों में समाप्त कर 16वीं बार विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली जहां उनका मुकाबला फ्रांस के गाएल मोंफिल्स और आठवीं सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के बीच मैच के विजेता से होगा।

राज

जारी वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image