Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:40 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर बाहर, जोकोविच क्वार्टरफाइनल में

फेडरर बाहर, जोकोविच क्वार्टरफाइनल में

वाशिंगटन , 16 अगस्त (वार्ता) सात बार के चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर उलटफेर का शिकार होकर सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में हारकर बाहर हो गए जबकि विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अपना मुकाबला जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर को 70वें नंबर के खिलाड़ी रूस के अन्द्रेई रुब्लेव ने गुरूवार को लगातार सेटों में 6-3, 6-4 से पराजित किया। 38 वर्षीय फेडरर इस महीने के अंत में होने वाले वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में हार्ड कोर्ट पर केवल दो मैच की तैयारी के साथ उतरेंगे।

फेडरर का जुलाई में विम्बलडन के फाइनल में जोकोविच से पांच सेटों में हारने के बाद यह पहला टूर्नामेंट था। रुब्लेव का इस उलटफेर के बाद क्वार्टरफाइनल में हमवतन डेनिल मेदवेदेव से मुकाबला होगा।

इस बीच शीर्ष वरीय और विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच ने अमेरिका के पाब्लो कारेनो बुस्ता को 6-3, 6-4 अंतिम आठ में जगह बना ली। जोकोविच का भी यह विम्बलडन के बाद पहला टूर्नामेंट है। जोकोविच की चौथी सीड बुस्ता पर यह लगातार तीसरी जीत है।

जापान के योशिहितो निशिओका ने ऑस्ट्रेलिया के अलेक्स डी मिनौर को 7-5, 6-4 से हराकर पहली बार एटीपी मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। 77वीं रैंकिंग के निशिओका का अगला मुकाबला विश्व के 19वें नंबर के खिलाड़ी बेल्जियम के डेविड गोफिन से होगा जिन्होंने फ्रांस के एड्रियन मेनेरिनो को 7-6 (6), 6-2 से हराया।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image