Friday, Apr 19 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
खेल


फेडरर की विम्बलडन में 99वीं जीत और 17वां क्वार्टरफाइनल

फेडरर की विम्बलडन में 99वीं जीत और 17वां क्वार्टरफाइनल

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) ग्रास कोर्ट के बेताज बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए सोमवार को इटली के मातियो बेनेटिनी को लगातार सेटों में 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

दूसरी सीड और यहां आठ बार के चैंपियन फेडरर ने 17वीं सीड बेनेटिनी से मुकाबला मात्र एक घंटे 14 मिनट में जीत लिया। फेडरर की विम्बलडन में यह 99वीं जीत है और वह 17वीं बार विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। फेडरर अब आल इंग्लैंड क्लब पर अपनी 100वीं जीत हासिल करने से एक जीत दूर रह गए हैं।

फेडरर और बेनेटिनी में यह पहला मुकाबला था और इतालवी खिलाड़ी के पास स्विस मास्टर के मास्टर क्लास का कोई जवाब नहीं था। इस जीत के साथ फेडरर का इस सत्र में 36-4 का रिकॉर्ड हो गया है।

स्विस मास्टर का क्वार्टरफाइनल में आठवीं सीड जापान के केई निशिकोरी के साथ मुकाबला होगा जिन्होंने कजाखिस्तान के मिखाइल कुकुशकिन को दो घंटे 43 मिनट में 6-3, 3-6, 6-3, 6-4 से हराया। फेडरर का निशिकोरी के खिलाफ 7-3 का करियर रिकार्ड है। दोनेां के बीच आखिरी मुकाबला पिछले साल के आखिर में एटीपी फाइनल्स में हुआ था जिसमें निशिकोरी ने जीत हासिल की थी।

इससे पहले तक फेडरर ने निशिकाेरी को लगातार छह बार हराया था। निशिकाेरी लगातार पांचवें ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे हैं। पुरूष वर्ग के एक उलटफेर में 26वीं सीड अर्जेंटीना के गुइडो पेला ने 15वीं सीड कनाडा के मिलोस राओनिक को तीन घंटे 42 मिनट में 3-6, 4-6, 6-3,7-6, 8-6 से हराकर क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया।

गुइडो पेला का अंतिम आठ में 23वीं सीड स्पेन के राॅबर्टाे बतिस्ता अगुत से मुकाबला होगा। अन्य क्वार्टरफाइनल मैचों में नंबर एक सर्बिया के जोकोविच का मुकाबला बेल्जियम के डेविड गोफिन से और तीसरी सीड स्पेन के राफेल नडाल का मुकाबला अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा।

 

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image