Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फिक्‍की अराइज स्कूलों को देगा उत्‍कृष्‍टता पुरस्‍कार

फिक्‍की अराइज स्कूलों को देगा उत्‍कृष्‍टता पुरस्‍कार

नयी दिल्ली, 20 मई (वार्ता) फिक्की अराइज ने सामाजिक सेवा में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्कूलों को मान्यता देने के लिए फिक्‍की अराईज एक्‍सीलेंस अवॉर्ड्स की शुरुआत की है। इसमें शिक्षा क्षेत्र, असमानता में कमी, जलवायु कार्रवाई और धरती पर जीवन के संबंध में सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) पर विशेष ध्यान रखने के साथ सामाजिक नवाचारों में कार्य करने वाले स्कूलों को सम्मानित किया जाएगा।

पुरस्कारों के लिए आवेदनों का पंजीकरण शुरू हो चुका है और इसकी अंतिम तिथि 31 मई, 2022 होगी।

फिक्की अराइज ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि ज्‍यूरी सदस्यों का एक विशेषज्ञ पैनल विभिन्न स्तरों पर आवेदनों का मूल्यांकन करेगा। इस पहल के माध्यम से नवाचार, प्रभाव, स्थिरता और मापनीयता के ज़रिए सामुदायिक सेवा में उत्कृष्टता के मानदंड स्थापित करने वाले स्कूलों को मान्‍यता प्रदान करना है।

फिक्की अराईज के चेयरमैन शिशिर जयपुरिया ने कहा,“फिक्की अराइज़ एक्सीलेंस अवॉर्ड्स के इस संस्करण की अवधारणा चैंपियंस ऑफ चेंज (बदलाव के विजेता) को मान्यता देने के लिए की गई है, जिन्होंने समुदाय को सेवा प्रदान करने में असाधारण करुणा और विनम्रता का प्रदर्शन किया है। फिक्‍की अराइज़, इस पहल के माध्यम से शिक्षा में स्थिरता और समावेशिता के प्रतिमान को पोषित करने और उसमें तेज़ी लाने का प्रयास करता है और सामाजिक परिवर्तन के लिए कार्रवाई को प्रेरित करता है।”

अभिषेक.श्रवण

वार्ता

More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

25 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image