Friday, Apr 26 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड में चुनाव लड़ना गठबंधन धर्म के प्रतिकूल नहीं : जदयू

झारखंड में चुनाव लड़ना गठबंधन धर्म के प्रतिकूल नहीं : जदयू

पटना 22 नवंबर (वार्ता) बिहार में भरतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार चला रही जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने झारखंड में उसके चुनाव लड़ने के निर्णय को लेकर चल रही अटकलबाजियों एवं कयासों को खारिज करते हुए आज कहा कि जदयू का ऐसा करना गठबंधन धर्म के प्रतिकूल नहीं है।

जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां झारखंड में जदयू के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के निर्णय को किसी भी स्थिति में गठबंधन धर्म के प्रतिकूल नहीं मानते हुए कहा, “जब हमारा गठबंधन भाजपा के साथ केवल बिहार में है तो फिर झारखंड में चुनाव लड़ना गलत कैसे हो सकता है।

श्री प्रसाद ने कहा कि जदयू झारखंड समेत देश के अनेक राज्यों में चुनाव पूर्व में भी लड़ता रहा है। अरुणाचल प्रदेश एक ताजातरीन उदाहरण है, जहां भाजपा और जदयू दोनो लड़े। उन्होंने कहा कि जदयू ने अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सात सीटों पर जीत हासिल कर दूसरी बडी पार्टी बनने का गौरव हासिल किया।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की पहली पारी में नेशनल एजेंडा ऑन गवर्नेन्स की व्यवस्था रही है, जिसके जरिए राजग के घटक दल एक-दूसरे के विचारों की भिन्नता को लेकर कभी भी असहज नहीं होते रहे हैं। यह अस्वाभाविक भी नहीं है कि दो दल किसी एक विषय पर भिन्न-भिन्न राय रखें। राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर जदयू के रुख को उसी परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए।

सूरज उमेश

जारी (वार्ता)

image