Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
खेल


एफआईएच ने बत्रा के खिलाफ मित्तल की शिकायत खारिज की

एफआईएच ने बत्रा के खिलाफ मित्तल की शिकायत खारिज की

नयी दिल्ली, 12 जून (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) और एफआईएच के अध्यक्ष डॉ नरेंद्र ध्रुव बत्रा के खिलाफ आईओए के उपाध्यक्ष सुधांशु मित्तल की शिकायत को आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया है।

एफआईएच की स्वतंत्र इंटेग्रिटी यूनिट के अध्यक्ष वेन स्नेल ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। स्नेल ने बयान में बताया कि एफआईएच के अनुशासन आयोग के आयुक्त गॉर्डन नर्स को आठ जून को मित्तल की बत्रा के खिलाफ शिकायत मिली थी जिसमें उन्होंने एफआईएच अध्यक्ष के लिए डॉ बत्रा की योग्यता पर सवाल उठाया था।

स्नेल ने बताया कि एफआईएच की मौजूदा प्रक्रिया के तहत यह शिकायत एफआईएच की स्वतंत्र इंटेग्रिटी यूनिट को भेज दी गयी जिसने आज फैसला किया कि वह एफआईएच के अध्यक्ष बत्रा के खिलाफ इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेगा क्योंकि मामला आधारहीन है।

उन्होंने बताया कि उस समय के एफआईएच संविधान के अनुसार बत्रा को नवम्बर 2016 में एफआईएच का अध्यक्ष चुने जाने के बाद हॉकी इंडिया के साथ अपना सम्बन्ध तोड़ने की कोई जरूरत नहीं थी। इसलिए उन्होंने एफआईएच संविधान के अनुसार नियमों का उल्लंघन नहीं किया था।

उल्लेखनीय है कि मित्तल के आरोपों का जवाब देते हुए बत्रा ने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाक, कार्यकारी बोर्ड और सदस्यों को लिखे पत्र में कहा था कि वह एफआईएच के अध्यक्ष के रूप में 12 नवम्बर 2016 को चुने गए थे और 2017 में आईओए अध्यक्ष तथा 2016 में एफआईएच अध्यक्ष के समय एफआईएच का 12 नवम्बर 2016 का संविधान प्रभावी था और एफआईएच के 2016 के संविधान के समय ऐसा कोई नियम उसमें नहीं था।

बत्रा ने कहा था कि एफआईएच के अध्यक्ष के रूप में उनके चुनावों को लेकर हितों का कोई टकराव नहीं हो इसलिए उन्होंने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद से 25 नवम्बर 2016 को इस्तीफ़ा दे दिया था।

राज

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image