Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
खेल


आंसुओं के सैलाब में फुटबॉल के भगवान को अंतिम विदाई

आंसुओं के सैलाब में फुटबॉल के भगवान को अंतिम विदाई

ब्यूनस आयर्स, 27 नवंबर (वार्ता) फुटबॉल के जादूगर अर्जेंटीना के लीजेंड फुटबॉलर डिएगो माराडोना को उनके प्रशंसकों ने आंसुओं के सैलाब में गुरुवार को अंतिम विदाई दी।

1986 फीफा विश्वकप में अर्जेंटीना को खिताबी जीत दिलाने में अहम योगदान अदा करने वाले माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 60 वर्ष के थे। उनके अकास्मिक निधन से दुनियाभर में खेल प्रशंसक सहित खेल जगत की तमाम हस्तियां स्तब्ध रह गयी और सभी ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी।

माराडोना को ब्यूनस आयर्स शहर के बाहर बेला विस्ता कब्रिस्तान में दफनाया गया जहां उनके माता-पिता को भी दफनाया गया था। कोरोना वायरस के कारण इसमें उनके परिवार के सदस्य और करीबी मित्र शामिल हुए।

माराडोना के निधन के बाद अर्जेंटीना में तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गयी थी। अपने चहेते खिलाड़ी को अंतिम विदाई देने के लिए कोरोना की चिंता किए बिना हजारों लोगों की भीड़ सड़क पर मौजूद थी। उनके अंतिम दर्शन के लिए लगभग एक किलोमीटर लंबी लाइन लगी थी। बढ़ती भीड़ को देखते हुए जब पुलिस ने पैलेस बंद करने की कोशिश की तो माराडोना के भावुक प्रशंसक और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई।

माराडोना के ताबूत को अर्जेंटीना के राष्ट्रीय ध्वज और फुटबॉल जर्सी में लपेटा गया जिसपर नंबर 10 लिखा था। उल्लेखनीय है कि माराडोना जब तक फ़ुटबॉल खेले उन्होंने 10 नंबर की जर्सी ही पहनी। उनके पार्थिव शरीर को आख़िरी दर्शन के लिए वहां के राष्ट्रपति भवन में रखा गया था।

शोभित

वार्ता

More News
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image