Thursday, Oct 17 2019 | Time 07:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
भारत


वित्त मंत्रालय पाबंदी: पत्रकार मिले प्रेस परिषद के अध्यक्ष से

वित्त मंत्रालय पाबंदी: पत्रकार मिले प्रेस परिषद के अध्यक्ष से

नयी दिल्ली 11 जुलाई (वार्ता) प्रेस एसोसिएशन, भारतीय प्रेस क्लब, भारतीय महिला प्रेस क्लब और विदेशी पत्रकार क्लब के एक शिष्टमंडल ने बृहस्पतिवार को यहां भारतीय प्रेस परिषद के अध्यक्ष न्यायमूर्ति सी के प्रसाद से मुलाकात की और वित्त मंत्रालय में पत्रकारों के प्रवेश पर पाबंदी के मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

शिष्टमंडल ने अध्यक्ष को एक ज्ञापन सौंप कर उनसे अनुरोध किया कि प्रेस परिषद काे इस गंभीर मामले का संज्ञान लेते हुए मीडिया पर लगाई गयी इस बेवजह पाबंदी को हटाने के लिए वित्त मंत्रालय को निर्देश देने चाहिए। शिष्टमंडल ने यह भी कहा कि इस मामले पर विचार विमर्श के दौरान यदि उनकी सलाह की जरुरत पड़ती है तो उनके प्रतिनिधि बातचीत के लिए तैयार हैं।

शिष्टमंडल ने ज्ञापन के साथ सरकार की ओर से जारी गजट आदेश अौर उसके स्पष्टीकरण तथा मीडिया की कुछ क्लीपिंग भी अध्यक्ष सौंपी।

पत्रकारों ने परिषद के अध्यक्ष को बताया कि कुछ पत्रकारों ने वित्त मंत्री से मुलाकात कर उन्हें अपनी दिक्कतों के बारे में भी बताया और कहा कि यदि वित्त मंत्रालय में यह व्यवस्था लागू हो जाती है तो सभी सरकारी संस्थानों में उनके प्रवेश पर पाबंदी लग जाएगी।

शिष्टमंडल में प्रेस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शिशिर सोनी, प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनंत बागीतकर, महिला प्रेस क्लब की महासचिव विनिता पांडे और विदेशी पत्रकार क्लब के अध्यक्ष एस. वेंकटरमण शामिल थे।

सत्या संजीव

वार्ता

More News
संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवम्बर से शुरू होने की संभावना

संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवम्बर से शुरू होने की संभावना

16 Oct 2019 | 10:13 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) संसद का शीतकालीन सत्र अगले महीने की 18 तारीख से शुरू होकर दिसंबर के तीसरे सप्ताह चक चलने की संभावना है।

see more..
मंदी पर सरकार ने नहीं सुनी अभिजीत बनर्जी की बात  : चिदम्बरम

मंदी पर सरकार ने नहीं सुनी अभिजीत बनर्जी की बात : चिदम्बरम

16 Oct 2019 | 9:46 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम ने बुधवार को कहा कि नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने जब आर्थिक मंदी के प्रति आगाह किया था तो सरकार में किसी ने उनकी बात ही नहीं सुनी।

see more..
जस्टिस मिश्रा को सुनवाई से अलग करने की अर्जी पर बुधवार को फैसला

जस्टिस मिश्रा को सुनवाई से अलग करने की अर्जी पर बुधवार को फैसला

16 Oct 2019 | 9:29 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय भूमि अधिग्रहण कानून में मुआवजे से संबंधित प्रावधानों की वैधता की सुनवाई करने वाली संविधान पीठ से न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा को अलग करने के अनुरोध पर अगले बुधवार को आदेश सुनायेगा।

see more..
अयोध्या विवाद: सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

अयोध्या विवाद: सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

16 Oct 2019 | 8:40 PM

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में बुधवार को फैसला सुरक्षित रख लिया।

see more..
वजीरपुर से 45 बाल श्रमिकों को मुक्‍त कराया गया

वजीरपुर से 45 बाल श्रमिकों को मुक्‍त कराया गया

16 Oct 2019 | 7:54 PM

नयी दिल्ली 16 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली पुलिस और बचपन बचाओ आन्दोलन (बीबीए) के सहयोग से राष्ट्रीय राजधानी के वजीपुर इलाके से मंगलवार को 45 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया ।

see more..
image