Saturday, Jun 25 2022 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
खेल


फ़िंच के ख़राब फ़ॉर्म का ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन पर पड़ेगा असर: वॉटसन

फ़िंच के ख़राब फ़ॉर्म का ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन पर पड़ेगा असर: वॉटसन

मुम्बई, 20 मई (वार्ता) पूर्व ऑस्ट्रेलियाई हरफ़नमौला शेन वॉटसन का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फ़िंच के ख़राब फ़ॉर्म का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि फ़िंच की टीम में जगह सिर्फ़ इसलिए नहीं सुनिश्चित होना चाहिए क्योंकि वह कप्तान हैं।

पिछले कुछ समय से फ़िंच का फ़ॉर्म अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तान में उन्होंने अर्धशतक लगाकर फ़ॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन आईपीएल में उन्होंने फिर निराश किया है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीज़न पांच पारियों में सिर्फ़ 86 रन बनाए हैं, जिसमें एक 58 रन की पारी शामिल है।

फ़िंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल टी20 विश्व कप जीता था। उन्हें नए कोच एंड्र्यू मैकडोनाल्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली का समर्थन भी प्राप्त है। हालांकि वॉटसन का कहना है कि फ़िंच का यह फ़ॉर्म जारी रहा तो उन्हें टीम में भी नहीं होना चाहिए।

'ग्रेड क्रिकेटर' पॉडकास्ट में बात करते हुए वॉटसन ने कहा, "आईपीएल में जो हमने देखा, उससे साफ़ पता चलता है कि वह अपने फ़ॉर्म के क़रीब भी हैं। उन्होंने अपनी तकनीक और माइंडसेट के साथ जो भी किया हो लेकिन वह अपने सर्वश्रेष्ठ से बहुत दूर हैं। अगर उनका यही फ़ॉर्म जारी रहता है तो सिर्फ़ कप्तानी की वज़ह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए। उन्हें उसी तरह से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए, जैसे आईपीएल में कोलकाता ने दिखाया है।"

वॉटसन ने आगे कहा, "वह निःसंदेह दुनिया के बेहतरीन सीमित ओवर खिलाड़ियों में से एक हैं। मैंने उनके साथ एक 150 रन की साझेदारी की है। लेकिन वह अभी उस टच से बहुत दूर दिख रहे हैं। मुझे लगता है कि पहले टीम चुनी जानी चाहिए, फिर उसमें से एक कप्तान चुना जाना चाहिए।"

कप्तानी के विकल्पों के बारे में बात करने पर वॉटसन ने कहा, "भले ही सैंड पेपरगेट प्रकरण के कारण लगे प्रतिबंध की वज़ह से वॉर्नर टीम का नेतृत्व नहीं कर सकते, लेकिन इसका पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि उन्हें उनके किए की सजा कई रूप में मिल चुकी है। उस घटना के चार साल बाद देखा जाना चाहिए कि एक इंसान व क्रिकेटर के रूप में उनमें कितने बदलाव हुए हैं और अगर सब कुछ सही हुआ तो सजा में परिवर्तन भी होना चाहिए।" उल्लेखनीय है कि वॉटसन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के संघ के अध्यक्ष भी हैं।

हालांकि वॉटसन ने उम्मीद जताई कि फ़िंच आगामी आने वाले कुछ सीरीज़ में फ़ॉर्म में आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप से पहले श्रीलंका, न्यूज़ीलैंड, भारत और वेस्टइंडीज़ से टी20 सीरीज़ खेलनी है।

राज

वार्ता

More News
बेयरस्टो के नाबाद शतक ने इंग्लैंड को संभाला

बेयरस्टो के नाबाद शतक ने इंग्लैंड को संभाला

25 Jun 2022 | 12:00 AM

लीड्स, 24 जून (वार्ता) जानी बेयरस्टो (नाबाद 130) के शानदार शतक और उनकी पदार्पण टेस्ट खेल रहे जेमी ओवर्टन (नाबाद 89) के साथ सातवें विकेट के लिए 209 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने खराब शुरुआत से उबरते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक छह विकेट पर 264 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया।

see more..
पंत ने बनाया शानदार अर्धशतक, शमी-जडेजा ने झटके 3-3 विकेट

पंत ने बनाया शानदार अर्धशतक, शमी-जडेजा ने झटके 3-3 विकेट

24 Jun 2022 | 11:22 PM

लेस्टर, 24 जून (वार्ता) विकेटकीपर ऋषभ पंत (76) ने लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए भारत के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शानदार अर्धशतक बनाया जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाये। भारत को पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त मिली। भारत ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक एक विकेट खोकर 80 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 82 रन की हो गयी है।

see more..
पंत ने बनाया शानदार अर्धशतक, शमी-जडेजा ने झटके 3-3 विकेट

पंत ने बनाया शानदार अर्धशतक, शमी-जडेजा ने झटके 3-3 विकेट

24 Jun 2022 | 10:52 PM

लेस्टर, 24 जून (वार्ता) विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलते हुए भारत के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शानदार अर्धशतक बनाया जिसकी बदौलत मेजबान टीम ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाये। भारत को पहली पारी में दो रन की मामूली बढ़त मिली।

see more..
ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे जीतकर बचाया सम्मान

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी वनडे जीतकर बचाया सम्मान

24 Jun 2022 | 10:47 PM

कोलम्बो, 24 जून (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज गंवाने के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से शानदार वापसी करते हुए श्रीलंका को पांचवें और आखिरी वनडे में शुक्रवार को चार विकेट से हराकर अपना सम्मान बचा लिया। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 43.1 ओवर में 160 रन पर समेटने के बाद 39.3 ओवर में छह विकेट पर 164 रन बनाकर जीत अपने नाम की। श्रीलंका के चमिका करुणारत्ने को प्लेयर ऑफ द मैच और कुशल मेंडिस को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

see more..
image