Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:44 Hrs(IST)
image
खेल


फ़िंच के ख़राब फ़ॉर्म का ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन पर पड़ेगा असर: वॉटसन

फ़िंच के ख़राब फ़ॉर्म का ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन पर पड़ेगा असर: वॉटसन

मुम्बई, 20 मई (वार्ता) पूर्व ऑस्ट्रेलियाई हरफ़नमौला शेन वॉटसन का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फ़िंच के ख़राब फ़ॉर्म का असर टीम के प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि फ़िंच की टीम में जगह सिर्फ़ इसलिए नहीं सुनिश्चित होना चाहिए क्योंकि वह कप्तान हैं।

पिछले कुछ समय से फ़िंच का फ़ॉर्म अच्छा नहीं रहा है। पाकिस्तान में उन्होंने अर्धशतक लगाकर फ़ॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन आईपीएल में उन्होंने फिर निराश किया है। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस सीज़न पांच पारियों में सिर्फ़ 86 रन बनाए हैं, जिसमें एक 58 रन की पारी शामिल है।

फ़िंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल टी20 विश्व कप जीता था। उन्हें नए कोच एंड्र्यू मैकडोनाल्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली का समर्थन भी प्राप्त है। हालांकि वॉटसन का कहना है कि फ़िंच का यह फ़ॉर्म जारी रहा तो उन्हें टीम में भी नहीं होना चाहिए।

'ग्रेड क्रिकेटर' पॉडकास्ट में बात करते हुए वॉटसन ने कहा, "आईपीएल में जो हमने देखा, उससे साफ़ पता चलता है कि वह अपने फ़ॉर्म के क़रीब भी हैं। उन्होंने अपनी तकनीक और माइंडसेट के साथ जो भी किया हो लेकिन वह अपने सर्वश्रेष्ठ से बहुत दूर हैं। अगर उनका यही फ़ॉर्म जारी रहता है तो सिर्फ़ कप्तानी की वज़ह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए। उन्हें उसी तरह से बाहर का रास्ता दिखा देना चाहिए, जैसे आईपीएल में कोलकाता ने दिखाया है।"

वॉटसन ने आगे कहा, "वह निःसंदेह दुनिया के बेहतरीन सीमित ओवर खिलाड़ियों में से एक हैं। मैंने उनके साथ एक 150 रन की साझेदारी की है। लेकिन वह अभी उस टच से बहुत दूर दिख रहे हैं। मुझे लगता है कि पहले टीम चुनी जानी चाहिए, फिर उसमें से एक कप्तान चुना जाना चाहिए।"

कप्तानी के विकल्पों के बारे में बात करने पर वॉटसन ने कहा, "भले ही सैंड पेपरगेट प्रकरण के कारण लगे प्रतिबंध की वज़ह से वॉर्नर टीम का नेतृत्व नहीं कर सकते, लेकिन इसका पुनर्मूल्यांकन किया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि उन्हें उनके किए की सजा कई रूप में मिल चुकी है। उस घटना के चार साल बाद देखा जाना चाहिए कि एक इंसान व क्रिकेटर के रूप में उनमें कितने बदलाव हुए हैं और अगर सब कुछ सही हुआ तो सजा में परिवर्तन भी होना चाहिए।" उल्लेखनीय है कि वॉटसन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के संघ के अध्यक्ष भी हैं।

हालांकि वॉटसन ने उम्मीद जताई कि फ़िंच आगामी आने वाले कुछ सीरीज़ में फ़ॉर्म में आ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप से पहले श्रीलंका, न्यूज़ीलैंड, भारत और वेस्टइंडीज़ से टी20 सीरीज़ खेलनी है।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image