Friday, Mar 29 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अनुच्छेद 370 को कानूनन और नैतिकता पर खरे उतरते हुये समाप्त किया: जावड़ेकर

अनुच्छेद 370 को कानूनन और नैतिकता पर खरे उतरते हुये समाप्त किया: जावड़ेकर

इंदौर, 12 अगस्त (वार्ता) केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने अनुच्छेद 370 को हटाये जाने पर विपक्ष द्वारा उठाये जा रहे सवालों पर प्रतिक्रिया देते हुये आज कहा हमने अनुच्छेद 370 को क़ानूनन और नैतिकता पर खरे उतरते हुये समाप्त किया है।

श्री जावड़ेकर ने यहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुये कहा कि मुझे विश्वाश है कि इस निर्णय को कानूनन चुनौती दिये जाने पर भी केंद्र सरकार अपने निर्णय पर खरा उतरेगी। उन्होंने अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद के प्रश्न पर कहा अयोध्या में राम मंदिर बना हुआ है। वहां भव्य राम मंदिर बनना शेष है। उन्होंने कहा कि मामला न्यायालय में चल रहा है, लिहाजा वे इस पर टिप्पणी नहीं करेंगे।

श्री जावड़ेकर से 'वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स' में भारत की साल-दर-साल गिरती साख के प्रश्न के उत्तर में कहा में इस विश्लेषण से समहत नहीं हूँ। उन्होंने कहा कि दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले भारत में प्रेस को ज्यादा आजादी है। श्री जावड़ेकर ने कहा में इस मुद्दे पर अलग से चर्चा के लिये भी तैयार हूँ।

सूचना प्रसारण मंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा सरकार के खिलाफ विपक्ष और प्रेस को लिखने-बोलने और सवाल पूछने का पूरा अधिकार है। उन्होंने कहा विपक्ष और प्रेस के द्वारा नये मुद्दे उठाने और सरकार की आलोचना करने से ही लोकतंत्र में सकारात्मक सुधार संभव है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी विपक्ष और केंद्र सरकार प्रेस के अधिकारों का पूरा सम्मान करती है।

image