Tuesday, Nov 24 2020 | Time 01:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • भावी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी कैबिनेट का किया एलान
  • जम्मू और कश्मीर में कोरोना के 351 नए मामले, कुल संक्रमित 106899
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

मुंबई 23 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के दक्षिण इलाके में बने चार मंजिला सिटी सेंटर मॉल में भीषण आग लग गई जिस पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है लेकिन राहत की बात यह रही कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अग्निशमन दल के एक अधिकारी के अनुसार मॉल में गुरुवार रात करीब आठ बजकर 53 मिनट पर आग लग गई और इस दौरान मॉल में 200 से 300 लोग मौजूद थे। अधिकारी ने बताया कि चार मंजिला मॉल में आग लगने की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन दल की 20 गाड़ियां घटनास्थल के लिए भेजी गई।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आग बुझाने के दौरान अग्निशमन दल का कर्मी आग में झुलस गया और उसे उपचार के लिए तत्काल मुंबई के जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आग को शुरू में स्तर 1 (मामूली) के रूप में वर्गीकृत किया गया था लेकिन आग के अन्य भागों में फैलने के बाद लगभग 2245 बजे इसे स्तर -3 (प्रमुख) में अपग्रेड किया गया तथा बाद में लेवल 5 पर अपग्रेड कर दिया गया। आग के नियंत्रित नहीं होने के बाद मुंबई फायर ब्रिगेड ने इस ब्रिगेड कॉल को घोषित कर दिया जिसका मतलब है कि एचपीसीएल, बीपीसीएल, बीपीटी से मदद मांगी गई है। मॉल के अंदर अभी तक किसी के फंसे होने की खबर नहीं है।

मॉल के पास की कुछ इमारतों को भी फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने सुरक्षा उपायों के तहत खाली करा लिया है। इस बीच, फायर ब्रिगेड के अधिकारियों द्वारा सभी 200-300 लोगों को सुरक्षित बचाया गया तथा आखिरी रिपोर्ट आने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था।

अग्निशमन दल के अधिकारियों के अनुसार आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं लगाया जा सका है तथा स्थानीय लोगों का कहना है कि मॉल में अधिकतर मोबाईल फोन ठीक करने और एक्सेसरी बेचने वालों की दुकानें हैं।

मुंबई में गुरुवार को शहर में यह आग लगने की दूसरी घटना थी। इससे पहले दिन में कुर्ला पश्चिम में एक कपड़ा कारखाने में आग लग गई जिसे दो घंटे से अधिक की कोशिशों के बाद बुझाया गया।

जतिन, रवि

वार्ता

More News
गांजा मामले में भारती और हर्ष को मिली जमानत

गांजा मामले में भारती और हर्ष को मिली जमानत

23 Nov 2020 | 10:55 PM

मुंबई, 23 नवंबर (वार्ता) मशहूर हास्य कलाकार भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को सोमवार को एक विशेष अदालत ने गांजा मामले में दोनों को जमानत दे दी।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना के सक्रिय मामले 81,900 के पार

महाराष्ट्र में कोरोना के सक्रिय मामले 81,900 के पार

23 Nov 2020 | 10:49 PM

मुंबई 23 नवंबर (वार्ता) देश में कोरोना महामारी से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या कम होने से रविवार को सक्रिय मामलों में फिर से वृद्धि दर्ज की गयी और इनकी संख्या बढ़ कर अब 81,900 के पार पहुंच गयी।

see more..
image