Friday, Apr 19 2024 | Time 14:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिम्स के पीडियाट्रिक्स आईसीयू में आग लगी, हादसा टला

सिम्स के पीडियाट्रिक्स आईसीयू में आग लगी, हादसा टला

बिलासपुर 22 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ में बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान(सिम्स) के पीडियाट्रिक्स वार्ड के इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में मंगलवार को अचानक आग लग गई। हालांकि अस्पताल प्रबंधन की तत्परता से वहां भर्ती बच्चों को तत्काल बाहर निकाल लिए जाने के कारण एक बड़ा हादसा टल गया।

घटना के दौरान वार्ड में करीब 40 बच्चे भर्ती थे। अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल वार्ड को खाली कराया और बच्चों को वहां से बाहर निकाला।

यह घटना पूर्वाह्न करीब 11.00 बजे उस समय घटी, जब पीडियाट्रिक्स आईसीयू के ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई और वहां घुप्प अंधेरा छा गया। ग्राउण्ड फ्लोर से निकला धुंआ पीडियाट्रिक आईसीयू में फैल गया, जिसके बाद वार्ड समेत अस्पताल परिसर में अफरातफरी मच गई। आग बुझाने वाले सिलेंडर से आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। बाद में कुछ देर में अग्निशमन विभाग का दल मौके पर पहुंचा और आग बुझाने का काम शुरू किया।

सिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर भानु प्रताप सिंह ने यूनीवार्ता को बताया कि शार्ट सर्किट के कारण यह घटना घटी। उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में भर्ती नौ बच्चों को जिला अस्पताल तथा सात बच्चों को निजी अस्पताल में भेजा गया है तथा शेष बच्चों को सिम्स में ही दूसरे वार्ड में रखा गया है।

डॉ. सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और अभी स्थिति सामान्य है।

टंडन, उप्रेती

वार्ता

image