Sunday, Jun 23 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में दिखा फिर आग का कहर, दुकानों में लगी भीषण आग

झांसी में दिखा फिर आग का कहर, दुकानों में लगी भीषण आग

झांसी 23 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में गुरूवार को सदर बाजार थानाक्षेत्र स्थित कपड़े के एक शोरूम और स्पोर्ट्स की दुकान में भीषण आग लग गयी, जिसमें लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

झांसी इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है और यहां पिछले दो दिनों में पारा 46 और 47 डिग्र्री के पार चला गया है। इसी के चलते आये दिन कभी मकान तो कभी दुकान में आग की सूचनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। बताया जा रहा है कि आज दोपहर में कपड़े के शो रूप में एसी में शॉट सर्किट के कारण आग लग गयी। अचानक लगी आग ने कुछ ही समय में भीषण रूप लेते हुए पास की ही स्पोर्ट्स की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया।

महानगर के पॉश इलाके सदर में ऊंची ऊंची आग की लपटें उठती देख इलाके में अफरातफरी मच गयी। आनन फानन में फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गयी। दमकल की गाडियां तुरंत मौके की ओर दौडी । दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करते हुए आग पर काबू पाने का काम शुरू किया । आग की विकरालता को देखने हुए सेना की टीम भी मौके पर उतरी।

इलाके में लगातार दमकल गाडियों के सायरन बजते रहे और गाडियां पानी लेने और फिर मौके पर पहुंचने के लिए इलाके में दौडती नजर आयी। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक कपडे और स्पोर्ट्स की दुकान में रखा लाखों का माल जलकर स्वाहा हो गया। इस भीषण आग की घटना का कारण एसी में शॉट सर्किट बताया जा रहा है।

सोनिया

वार्ता

More News
यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स का सफल समापन

22 Jun 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता) किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित यूपी किक बॉक्सिंग ट्रेनर डिप्लोमा कोर्स के दूसरे दिन प्रतिभागियों को रिंग स्पोर्ट्स (रिंग के अंदर फाइट) और म्यूजिकल फार्म (शैडो फाइट) की ट्रेनिंग देने के विस्तृत नियमों के बारे में प्रशिक्षित किया गया।

see more..
योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

योगी ने रेंट एग्रीमेंट की स्टाम्प ड्यूटी घटाने के दिये निर्देश

22 Jun 2024 | 7:20 PM

लखनऊ, 22 जून (वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवासीय, गैर आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों के रेंट एग्रीमेंट के लिए स्टाम्प रजिस्ट्रेशन शुल्क कम करने के निर्देश शनिवार को दिए तथा इसके लिए अलग-अलग ब्रैकेट बनाने और एग्रीमेंट प्रक्रिया को सरल बनाने का सुझाव दिया।

see more..
image