Friday, Apr 26 2024 | Time 04:47 Hrs(IST)
image
राज्य


कन्नौज में बस में लगी आग, 10 के जिंदा जलने की आशंका

कन्नौज में बस में लगी आग, 10 के जिंदा जलने की आशंका

कन्नौज 10 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कन्नौज के गुरसहायगंज क्षेत्र में शुक्रवार देर शाम हुये एक भीषण सड़क हादसे में 30 से अधिक यात्री गंभीर रूप से झुलस गये जिनमे दस के मरने की आशंका है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि गुरसहायगंज से जयपुर जा रही एक निजी ट्रैवल कंपनी की स्लीपर बस जीटी रोड पर ट्रक से भिड़ गई। टक्कर के बाद ट्रक का डीजल टैंक फट गया और इससे ट्रक और बस दोनों में आग लग गई। स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। हादसे में दस से ज्यादा यात्रियों के जिंदा जलने की आशंका है। 22 यात्री जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। दमकल गाडि़यां मौके पर आग बुझाने में जुटी हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में दुख व्यक्त करते हुये जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को राहत कार्यो के साथ घायलों के समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिये हैं। मौके पर आला अधिकारी राहत कार्य पर नजर रखे हुये है। हादसे के बाद जीटी रोड पर लंबा जाम लग गया है। मुख्यमंत्री ने आला अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

सूत्रों ने बताया कि विमल चतुर्वेदी बस सर्विस की स्लीपर बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर के लिए चली थी। रास्ते में छिबरामऊ से भी कई सवारियां बस में सवार हुयी थी। गुरसहायगंज से बस अभी 26 किमी ही चल पाई थी कि छिबरामऊ से पांच किमी आगे जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास कोहरे की वजह से यह भयानक हादसा हो गया। भिड़ंत में बाद पहले ट्रक का डीजल टैंक फटने से आग लग गई, जिसने बस को भी चपेट में ले लिया। थोड़ी ही देर में बस आग का गोला बन गई। हादसा इतना भयानक था कि स्लीपर बस में फंसे यात्रियों को निकलने तक का मौका नहीं मिल सका। किसी तरह लगभग एक दर्जन सवारियों ने कूदकर अपनी जान बचाई।

अधिकृत सूत्रों के अनुसार हादसे में कई यात्री झुलसे है। राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। हादसे में घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में घायल यात्रियों की संख्या के बारे में अभी पुख्ता जानकारी नही है। उन्होने हादसे में मृत यात्रियों के बारे में भी जानकारी से अनभिज्ञता जाहिर की।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image