Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
भारत


डीटीसी की बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

डीटीसी की बस में लगी आग, कोई हताहत नहीं

नयी दिल्ली, 06 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली के महिपालपुर इलाके में बुधवार को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की चलती बस में आग लग गई। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बस निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने घटना पर खेद जताते हुए कहा है कि वह आग लगने के कारणों की जांच में अधिकारियों का पूरा सहयोग करेगी।

जानकारी के मुताबिक यहां रूट नंबर 534 पर चलने वाली डीटीसी की एसी बस में अचानक आग लग गई। कोई कुछ समझ पाता तब तक पूरी बस से धुएं का गुबार उठने लगा। बस चालक ने बस से कूद कर अपनी जान बचाई।

आग की लपटें इतनी तेजी थीं कि पास की दो दुकानें भी आग की चपेट में आ गईं। पुलिस के मुताबिक आग की लपटों की चपेट में घटनास्थल के पास स्थित एक चाय और एक कूलर की दुकान भी आ गई। चाय की दुकान में रखा एलपीजी सिलिंडर फट गया। वहीं कूलर की दुकान में भी काफी नुकसान हुआ। गनीमत रही कि हादसे में कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। जिस वक्त बस में आग लगी, उसमें कोई यात्री सवार नहीं था।

आग की सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंचीं, लेकिन चाय और कूलर की दुकान में लगी आग को देखते हुए छह और गाड़ियां मौके पर बुलाई गईं। कुछ देर में फायर ब्रिगेड ने बस और दुकानों में लगी आग पर काबू पा लिया।

अग्निशमन विभाग के अनुसार प्राथमिक जांच में पता चला है कि इंजन गर्म हो जाने या शार्टसर्किट होने के कारण बस में आग लगी होगी। हादसे के वक्त बस में कोई सवारी नहीं थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बस और दुकानों में लगी आग के कारण काफी देर तक इलाके में धुआं उठता रहा।

पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है। दक्षिण-पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

वहीं टाटा मोटर्स ने भी घटना पर प्रतिक्रिया दी है। टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा, “ दिल्ली में हमारी सीएनजी बसों में से एक में आग लग गई। गनीमत रही कि किसी को कोई चोट नहीं आई, हालांकि हम जांच पूरी होने तक कारण बताने में असमर्थ हैं। हम आग लगने के कारणों की जांच करने में अधिकारियों को अपना पूरा सहयोग देंगे। टाटा मोटर्स सार्वजनिक परिवहन के लिए सुरक्षित और उच्च गुणवत्ता वाले वाहनों की पेशकश के लिए प्रतिबद्ध है। ”

दिनेश, यामिनी

वार्ता

More News
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 60 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 60 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

चुनाव के दौरान ‘यात्राओं’ की अनुमति पर तीन दिन के भीतर फैसला लें: सुप्रीम कोर्ट

19 Apr 2024 | 8:20 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने चुनाव के दौरान किसी भी सभा पर रोक लगाने के व्यापक आदेश जारी किये जाने पर शुक्रवार को आश्चर्य व्यक्त किया और सक्षम अधिकारियों को मौजूदा आम चुनावों के दौरान 'यात्राएं' आयोजित करने की अनुमति के लिए किसी भी व्यक्ति की ओर से की गयी याचिका पर तीन दिन के भीतर निर्णय लेने का निर्देश दिया।

see more..
image