Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
भारत


किराड़ी कपड़ा गोदाम में आग,3 बच्चों समेत 9 की मौत

किराड़ी कपड़ा गोदाम में आग,3 बच्चों समेत 9 की मौत

नयी दिल्ली 23 दिसंबर (वार्ता) राजधानी में एक पखवाड़े के भीतर सोमवार को फिर से दर्दनाक अग्नि हादसा हुआ। दिल्ली के उत्तर-पश्चिम जिले के किराड़ी क्षेत्र में एक कपड़ा गोदाम में आग लगने से तीन बच्चों समेत नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी और तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए।

अग्निशमन सूत्रों ने सोमवार को बताया कि यह आग रविवार देर रात करीब 00:30 बजे लगी। उस समय लोग गोदाम में सो रहे थे। सूत्रों ने बताया कि हादसे में तीन बच्चों समेत नौ की मौत हो हुई है जिसमें छह माह की तुलसी भी शामिल है। घायलों को इलाज के लिए निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश देते हुए मृतकों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा की है। मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपए और घायलों को एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि दी जायेगी।

मृतकों की पहचान राम चंद्र झा (65), सुंदरिया देवी (58), संजू झा (36), उदय चौधरी (33) और उसकी पत्नी मुस्कान (25) तथा इनके तीन बच्चे अंजलि (8), आदर्श (7) और तुलसी (छह माह ) के रुप में हुई है ।

घायलों में पूजा (24) तथा उसकी बेटी (तीन साल ) और सौम्या (10) शामिल है ।

चार मंजिला गोदाम इलाके की एक तंग गली में था जिसकी वजह से आग बुझाने में अग्निशमन विभाग को काफी दिक्कतें आईं। पिछले एक पखवाड़े में राजधानी में आग लगने का यह दूसरा बड़ा मामला है। इमारत में आग बुझाने का कोई उपकरण नहीं था। आग के कारणों का अभी ठीक से पता नहीं चला है। आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी। आग पर तड़के 3.50 मिनट पर काबू पाया जा सका।

गौरतलब है कि दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी फैक्ट्री में आठ दिसंबर को भीषण लग गयी थी जिसमें 43 लोगों की मौत हो गयी थी।

मिश्रा.संजय

वार्ता

More News
हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

हार के भय से भ्रमित कर रहे हैं मोदी : कांग्रेस

25 Apr 2024 | 4:53 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण मतदान के रुख को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम जनता को भ्रमित कर रहे हैं।

see more..
पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

पहले चरण के रूझानों से परेशान मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम

25 Apr 2024 | 4:37 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण के रुझानों से परेशान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पुरानी पार्टी के ‘न्याय पत्र’ को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
image