Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


पाकिस्तान सेना की तरफ गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी : दिलबाग

पाकिस्तान सेना की तरफ गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी : दिलबाग

श्रीनगर 02 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान की तरफ से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी है लेकिन देश की सीमा को सुरक्षित रखने के लिए भारतीय सेना भी पाकिस्तानी सैनिकों के कृत्य का कड़ा जवाब दे रही हैं।

श्री सिंह ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम के इतर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि पाकिस्तान सेना न सिर्फ जम्मू बल्कि कश्मीर में भी संघर्ष विराम का उल्लघंन करते हुए गोलीबारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में सीमा रेखा के समीप पाकिस्तान सेना की तरफ से हुई गोलीबारी में दुर्भाग्य से हमने अपने कुछ जांबाज जवान खो दिए हैं लेकिन भारतीय सेना भी पाकिस्तानी गोलीबारी का कड़ा जवाब दे रही हैं।

श्री सिंह ने कहा कि पाकिस्तान सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के घुसपैठ कराने के लिए गोलीबारी कर रही है लेकिन पाकिस्तान के किसी भी मंसूबो को निरस्त करने के लिए नियंत्रण रेखा और अंतराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सेना मुस्तैदी से खड़ी हैं।

उन्होंने शोपियां मुठभेड़ को लेकर कहा कि मामले की जांच की जा रही है और हम जांच में आगे बढ़ रहे हैं तथा इस मामले में कुछ औपचारिकताओ को भी पूरा किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि राजौरी जिले में 18 जुलाई को सेना के साथ के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे जिसको लेकर पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि यह पहले ही घोषणा कर दी गई थी कि तीनों युवकों के शवों उनके परिवार के सदस्यों को सौंप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि तीनों मृतक युवकों की डीएनए रिपोर्ट उनके परिवार के सदस्यों के साथ मेल खाते हैं और कानूनी तथा अन्य औपचारिकताओं के बाद शवों को उनके परिवार के सदस्यों को दफनाने के लिए सौंप दिया जाएगा।

जतिन टंडन

वार्ता

More News
कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

कश्मीर में आठ ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज

23 Apr 2024 | 1:10 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में पुलिस ने आठ कुख्यात ड्रग तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

see more..
सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

सिन्हा ने एसएएसबी कार्यालय व यात्री निवास का स्थलीय निरीक्षण किया

22 Apr 2024 | 10:40 PM

श्रीनगर, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कयमीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को श्रीनगर के पंथा चौक में श्री अमरनाथ जी श्राइन बोर्ड के कार्यालय और यात्री निवास की प्रगति की समीक्षा की।

see more..
राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

राजौरी में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की

22 Apr 2024 | 10:35 PM

जम्मू, 22 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सोमवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक व्यक्ति की गोली मार हत्या कर दी।

see more..
image