Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य


तीन तलाक के नये कानून के तहत महाराष्ट्र में पहला मामला दर्ज

तीन तलाक के नये कानून के तहत महाराष्ट्र में पहला मामला  दर्ज

मुंबई, 02 अगस्त (वार्ता) मुंबई से सटे ठाणे जिले के मुंब्रा में नये तलाक के कानून के अंतर्गत महाराष्ट्र में पहला मामला एक महिला ने अपने पति के खिलाफ आज दर्ज कराया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 31 वर्षीय जन्नत बेगम पटेल ने 35 वर्षीय पति इम्तियाज गुलाम पटेल और पति के परिवार वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

सुश्री जन्नत बेगम ने अपने पति के खिलाफ नयी मुस्लिम महिला (विवाह के अधिकारों का संरक्षण) कानून 2019 के तहत शिकायत दर्ज करायी है।

इम्तियाज गुलाम पटेल ने पिछले वर्ष 30 नवंबर को पत्नी जन्नत बेगम को फोन और ह्वाट्सऐप संदेश के माध्यम से तलाक दे दिया था। तलाक के बाद पति दूसरी पत्नी के साथ मुंबई मे रह रहा है जबकि पीड़िता अपने पिता के घर पर मुंब्रा मे पिछले आठ माह से रह रही है।

पुलिस के समक्ष मामला विचाराधीन है और पुलिस अब तय करेगी कि उचित कार्रवाई कैसे की जाय। गौरतलब है कि राष्ट्रपति आर एन कोविंद ने कल तीन तलाक के संबंध मे कहा कि जबानी तीन तलाक आपराधिक माना जायेगा और इस मामले में तीन वर्ष तक की सजा हो सकती है।

तीन तलाक विधेयक या मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 जो उनके पतियों द्वारा एक बार में तीन बार ‘तलाक’ का उच्चारण करके तलाक देने पर रोक लगाता है, हाल ही में संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित किया गया था।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

More News
तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

25 Apr 2024 | 11:36 AM

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) राजधानी पटना की 15 वर्षीय तनिष्का ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत लिया है। हाल ही जयपुर में आयोजित देश की सबसे बड़ी किशोर सौंदर्य प्रतियोगिता मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन किया गया।

see more..
image