Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू-कश्मीर में कोरोना से पहली मौत

जम्मू-कश्मीर में कोरोना से पहली मौत

श्रीनगर 26 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जानलेवा कोरोना वायरस से गुरुवार को एक 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी। प्रदेश में कोरोना के कारण यह पहली मौत है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस व्यक्ति में मंगलवार को कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी थी और आज तड़के दिल का दौरा पड़ने से यहां के क्षय रोग अस्पताल में उसकी मौत हो गयी।

सूत्रों के मुताबिक मृतक मधुमेह, उच्च रक्तचाप और मोटापे की बीमारी से पीड़ित था। वह हाल ही में दिल्ली में आयोजित ‘तब्लीगी जमात’ कार्यक्रम में भाग लेकर लौटा था इसमें कोरोना से प्रभावित इंडोनेशिया और मलेशिया के लोगों ने भी भाग लिया था।

इससे पहले बुधवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान वृद्ध के संर्पक में आने वाले बांदीपाेरा के चार लोगों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है। एक मरीज को स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

प्रदेश के प्रवक्ता रोहित कंसाल ने कहा,“दुखद समाचार, श्रीनगर के हैदरपोरा निवासी 65वर्षीय वृद्ध की कोरोना वायरस से पहली मौत। उनके संपर्क में आये चार लोगों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।”

संजय राम

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान बारिश, हिमपात के आसार

25 Apr 2024 | 7:16 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में अगले तीन दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात के आसार हैं।

see more..
फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

फारुख अब्दुल्ला ने मोदी पर लगाया देश तोड़ने की काेशिश करने का आरोप

25 Apr 2024 | 5:33 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए उनपर देश को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

see more..
image