Friday, Apr 19 2024 | Time 05:22 Hrs(IST)
image
खेल


प्रथम पेफी राष्ट्रीय फुटबॉल ब्वायज चैंपियनशिप गुरूवार से ग्रेटर नोयडा में

प्रथम पेफी राष्ट्रीय फुटबॉल ब्वायज चैंपियनशिप गुरूवार से ग्रेटर नोयडा में

नयी दिल्ली, 31 मार्च (वार्ता) फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया (पेफी) के द्वारा उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ के तत्वाधान में प्रथम राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का शुभारंभ कल ग्रेटर नॉएडा वेस्ट में गौर इंटरनेशनल स्कूल में होगा।

कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी करेंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल होंगे।

आयोजन सचिव पवन त्यागी ने बताया कि इस चैंपियनशिप में पूरे देश के 16 राज्यों से खिलाड़ी भाग ले रहे है जिनमे प्रमुख रूप से लदाख, जम्मू कश्मीर, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखण्ड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली की टीमें हैं। यह चैंपियनशिप 4 अप्रैल तक चलेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय सह संघठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल, फुटबॉल दिल्ली के अध्यक्ष डॉ. शाजी प्रभाकरन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के विश्विद्यालय प्रमुख हरी बोरीकर, द्रोणाचार्य अवार्डी डॉ. ए के बंसल और गौरसंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक गण मनोज गौर, मंजू गौर उपस्थित रहेंगे।

इस अवसर पर चैंपियनशिप में आये हुए खिलाड़ियों को डोपिंग के दुष्प्रभावों की जानकारी देने के लिए नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के द्वारा एक जागरूकता सत्र का आयोजन किया जाएगा जिसमे एक्सपर्ट के रूप में डोप कण्ट्रोल ऑफिसर डॉ. पंकज वत्स खिलाड़ियों को जानकारी देंगे।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image