Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजभवन में पांच दिवसीय कला कार्यशाला शुरु

राजभवन में पांच दिवसीय कला कार्यशाला शुरु

लखनऊ, 06 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राजभवन में पांच दिवसीय कला कार्यशाला का राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव ने गुरुवार को यहां उद्घाटन किया।

राजभवन प्रवकता के अनुसार ललित कला अकादमी,राष्ट्रीय कला संस्थान,नई दिल्ली तथा संस्कार भारती उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में ललित कला अकादमी के अध्यक्ष उत्तम पाचारणे, विशेष सचिव राज्यपाल डाॅ0 अशोक चन्द्र, संस्कार भारती के संगठन मंत्री गिरीश चन्द्र तथा कलाकार उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि इस कार्यशाला का उद्घाटन राज्यपाल राम नाईक द्वारा किया जाना था,लेकिन राज्यपाल के प्रदेश के बाहर होने के कारण कार्यशाला का उद्घाटन राज्यपाल के अपर मुख्य सचिव हेमन्त राव द्वारा किया गया । श्री राम नाईक 10 जून को कला कार्यशाला के समापन के अवसर पर विजयी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित करेंगे।

राजभवन में आयोजित कला कार्यशाला में 10 विख्यात कलाकार में सांगली महाराष्ट्र से मांगेश आनंदराव रातिल, औरगांबाद महाराष्ट्र से नानासाहेब भाउशेब येओले, पुणे महाराष्ट्र से उत्तम रामचंद्र साठे, लखनऊ से भारत भूषण शर्मा, अमित कुमार और कमलेश्वर शर्मा के अलावा महाराष्ट्र से मनोज कुमार एम0 सकाले, सत्यजीत वारेकर, पुणे महाराष्ट्र से श्रीमती मंजीरी महेन्द्र भोरे एवं पुणे महाराष्ट्र से सुश्री सुरभि के. गुलवेलकर प्रतिभाग कर रहे है।

कार्यशाला की अवधि में प्रतिभाग करने वाले कलाकार राजभवन का भी भ्रमण करेंगे। कार्यशाला की स्मृतियों को सहेजने की दृष्टि से कलाकार अपनी पसंद से राजभवन परिसर की खूबसूरती को भी अपने चित्रों के माध्यम से कैनवास पर उकेरेंगे।

त्यागी

वार्ता

image