Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य


सेप्टिक टैंक में जहरीला गैस रिसाव से पांच की मौत

सेप्टिक टैंक में जहरीला गैस रिसाव से पांच की मौत

पत्थलगांव, 16 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले मे फरसाबहार थाना अन्तर्गत पंडरीपानी गांव में आज सुबह एक निर्माणाधीन सेफ्टिक टैंक के अंदर जहरीली गैस का रिसाव होने से एक महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गयी।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर ने यूनीवार्ता को बताया कि फरसाबहार थाने के पंडरीपानी के कंवर बस्ती में जगन्नाथ साय पैंकरा के निवास पर निर्माणाधीन शौचालय के लिए सेफ्टिक टैंक की सेंट्रिंग खोलने का काम चल रहा था। जब सेंट्रिंग खोलने एक मिस्त्री टैंक के अंदर घुसा और कुछ देर तक बाहर नहीं निकला तो उसे निकालने दूसरा मजदूर भी टैंक के अंदर घुसा, लेकिन वह भी बाहर नही आ पाया। फिर तीसरे ने दोनो को निकालने की कोशिश की ओर वह भी अंदर बेहोश हो गया इसी तरह चार लोग टैंक के अंदर ही बेहोश हो गए।

इन चारों को निकालने जब सेफ्टिक टैंक में मकान मालकिन सावित्री पैंकरा अंदर गयी तो वह भी वापस नही आई। श्री ठाकुर ने बताया कि इस टैंक के अंदर जहरीली गैस होने का अनुमान लगाया जा रहा है जिससे अन्दर जाने वाले पांचों की मौत हो गयी। मृतकों में भादुसाय (60), ईश्वर साय (40), रामजीवन साय (35), परमजीत साय (19) और श्रीमती सावित्री पैंकरा (45) को तत्काल फरसाबहार स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

वहां चिकित्सक ने सभी को मृत घोषित कर दिया है।

image