Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य


असम में केपीएलटी के पांच खूंखार उग्रवादी गिरफ्तार

असम में केपीएलटी के पांच खूंखार उग्रवादी गिरफ्तार

दीफू 10 जून (वार्ता) असम के कार्बी आंगलोंग, पश्चिमी कार्बी आंगलोंग तथा दीमा हसाओ जिले की पुलिस के विशेष दस्ते ने विभिन्न स्थानों से कार्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर (बातचीत विरोधी गुट) के पांच खूंखार उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

सेंट्रल रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक दिलीप कुमार ने कहा,“संयुक्त पुलिस दल की ओर से पिछले कई दिनों से चलाये जा रहे अभियान के तहत विभिन्न स्थानों से इन उग्रवादियों को गिरफ्तार किया गया है। पांचों उग्रवादी रंगदारी, अपहरण, हत्या तथा गैंडाें के शिकार जैसे जघन्य अपराध में लिप्त थे।”

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उग्रवादियों के इस गुट को आत्मसमर्पण का मौका भी दिया लेकिन वे अपराध के जरिये आसान कमाई में लिप्त रहे। इस बार प्रशासन इन उग्रवादियों के विरूद्ध कोई लचीला रूख नहीं अपनाएगा। केपीएलटी के बातचीत समर्थक गुट के करीब 254 उग्रवादियों ने सार्वजनिक जीवन जीने और सामान्य जीवन बिताने की इच्छा जाहिर की है और हम इस गुट के संपर्क में हैं।

केपीएलटी के गिरफ्तार कैडरों की पहचान रितेश तेरोन, मानसिंग तोक्बी, बिस्टर हान्से, माल्थस रोंगपी और हरसिंग इंग्ती के तौर पर की गई है। आरोपी लोगों के पास से एक .34 कैलिबर पिस्तौल, तीन .25 कैलिबर पिस्तौल कई गोलियां, छह मोबाइल फोन, बड़ी संख्या में सिम कार्ड और डिमांड नोट समेत कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद कार्बी आंगलोंग के पुलिस अधीक्षक गौरव उपाध्याय ने कहा,“इस अभियान से निश्चित रूप से असम के पहाड़ी क्षेत्रों से उग्रवाद से संबंधित अपराधों की दर में कमी आएगी और इस बरसात के मौसम में काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडाें के अवैध शिकार को कम करने में मदद मिलेगी।”

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image