Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कुपवाड़ा में हिजबुल के एक आतंकवादी समेत पांच गिरफ्तार

कुपवाड़ा में हिजबुल के एक आतंकवादी समेत पांच गिरफ्तार

श्रीनगर, 11 अगस्त (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) के गुट का भंडाफोड़ करके एक आतंकवादी और चार संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी में हथियारों की तस्करी करने वाले एक गुट के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), 28 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 162वीं बटालियन के जवानों ने सोमवार रात कुपवाड़ा जिले के लालपोरा में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया।

सुरक्षाबलों ने इस अभियान में हिजबुल के आतंकवादी परवेज अहमद भट को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक एके राइफल, एक नौ एमएम की चीनी पिस्तौल और मैगजीन बरामद की गयी है। भट कुपवाड़ा के लालपोरा लोलाब का रहने वाला है।

इसके अलावा हिजबुल मुजाहिद्दीन के चार कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया गया है। उनकी पहचान अल्ताफ अहमद मीर, गुलाम कोहली, निजाम दीन गुज्जर और अब्दुल कयूम गुज्जर के रूप में की गयी है। इनके पास से भी भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला है कि हिजबुल के कार्यकर्ताओं ने संगठन के कमांडर रेयाज और अमजद से संपर्क किया था। यह दोनों ही बांदीपोरा के रहने वाले हैं और सोनार में जिले स्तर के कमांडर के रूप में सक्रिय हैं। यह दोनों ही घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को हथियार की आपूर्ति करते हैं।

पुलिस इस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। इस मामले में लालपोरा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गयी है और जांच जारी है।

रवि.श्रवण

वार्ता

image