Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे में पांच लोगों की मौत, 30 घायल

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसे में पांच लोगों की मौत, 30 घायल

मुंबई, 14 मार्च (वार्ता) मुंबई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की शाम फुटओवर ब्रिज गिर जाने से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 30 अन्य घायल हो गये। मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सीएसटी के प्लेटफार्म नंबर एक उत्तर को बी टी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा शाम करीब साढ़े सात बजे अचानक गिर गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी तथा 30 लोग घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान अपूर्व प्रभु (35) , रंजना ताम्बे (40), जाहिद शिराज खान (32) , भक्ति शिंदे(40) और तापेंद्र सिंह(35) के रूप में की गयी है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने फुटओवर ब्रिज हादसे को दुखद बताते हुए कहा कि इसकी उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये गये हैं। उन्होंने प्रत्येक मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये तथा घायलों को 50-50 हजार रूपये की सहायता राशि दिये जाने की घोषणा की अौर कहा कि घायलों का पूरा चिकित्सा खर्च सरकार उठायेगी।

उन्होंने बताया कि पिछले साल पुल के ढांचे का ऑडिट कराया गया था तथा उसमें इसे फिट पाया गया और मामूली मरम्मत कराने की बात कही गयी थी। आज की दुर्घटना से ऑडिट पर प्रश्नचिन्ह लग गया है और इसकी जांच होगी तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

अधिकारियों के मुताबिक घटना में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

बचाव दल के अधिकारियों ने बताया कि घायलों को सेंट जार्ज अस्पताल और सियोन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बृहन्मुंबई नगरपालिक निगम (बीएमसी) के आपदा नियंत्रण कक्ष ने आशंका जतायी है कि फुटओवर ब्रिज में आने जाने वालों की संख्या अचानक बढ़ गयी जिससे पुल पर दबाव पड़ने से यह हादसा हुआ।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद यातायात पर असर पड़ा है। लोगों से वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

टंडन

वार्ता

More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image