Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में गहरी खाई में कैंटर गिरने से पांच की मौत, सीएम ने जताया शोक

हिमाचल में गहरी खाई में कैंटर गिरने से पांच की मौत, सीएम ने जताया शोक

शिमला 14 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के धर्मशाला में रविवार को एक दर्दनाक हादसा पेश आया जिसमें एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसा उथड़ाग्रां में उस वक्त पेश आया जब लोग गेहूं की कटाई कर उसे कैंटर में लाद कर ला रहे थे। लेकिन उथड़ाग्रां के पास संपर्क मार्ग पर कैंटर अनियंत्रित हो गया और सड़क से करीब 100 मीटर नीचे लढ़क गया।

जिसके चलते चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक घायल महिला ने टांडा अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इनमें से तीन लोग एक ही परिवार के थे। मौके पर पुलिस टीम और एसडीआरएफ के जवान भी पहुंच चुके हैं। पुलिस अधीक्षक हितेश लखनपाल ने हादसे की पुष्टि की है।

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के तहत उथड़ाग्रां पंचायत के रसेहड़ गांव में हुई सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार दुर्घटना प्रभावित लोगों के साथ है। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट की हैं। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना की और कहा कि स्थानीय अस्पताल प्रशासन को घायलों के उचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही पीड़ितों को फौरी राहत प्रदान की।

सं.संजय

वार्ता

image