Friday, Apr 19 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में पांच और कोरोना संक्रमित ने गंवाई जान, मृतकों की संख्या हुई 49

बिहार में पांच और कोरोना संक्रमित ने गंवाई जान, मृतकों की संख्या हुई 49

पटना 19 जून (वार्ता) बिहार में पांच और कोरोना संक्रमित की मौत की पुष्टि के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने सूचना एवं जन-सम्पर्क सचिव अनुपम कुमार के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी साझा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शुक्रवार को सारण जिले में 58 वर्षीय एक पुरुष की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। उन्होंने बताया कि वह दो दिन पूर्व ही दिल्ली से बिहार आए थे और तब से ही उनकी तबीयत खराब थी ।

श्री सिंह ने बताया कि संक्रमण की वजह से गुरुवार को दरभंगा में एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई। 60 वर्षीय पुरुष और 55 वर्षीय महिला को पहले से ही अन्य गंभीर बीमारियां थी। वहीं, नालंदा जिले में 37 वर्षीय पुरुष की संक्रमण के कारण गुरुवार को मौत हो गई। वह भी हाल ही में दिल्ली से बिहार आया था और उसे भी अन्य गंभीर बीमारियां थी। नवादा में 22 वर्षीय युवक की गुरुवार को संक्रमण के कारण मौत हो गई। इस तरह बिहार में कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व बेगूसराय, दरभंगा, सारण, खगड़िया और वैशाली में तीन-तीन, भोजपुर, पटना, नालंदा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सीवान, जहानाबाद में दो-दो तथा कटिहार, अररिया, औरंगाबाद, जमुई, मधेपुरा, मुंगेर, गया, नवादा, पूर्वी चंपारण, शिवहर, रोहतास, समस्तीपुर, भागलपुर, पश्चिम चंपारण और मधुबनी में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है।

शिवा सूरज

जारी वार्ता

image