Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में पांच और कोरोना मरीज मिले, संख्या बढ़कर 19 पहुंची

मध्यप्रदेश में पांच और कोरोना मरीज मिले, संख्या बढ़कर 19 पहुंची

भोपाल, 26 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित पांच और मरीज मिलें हैं, जिसके चलते प्रदेश में इससे प्रभावितों की संख्या बढ़कर उन्नीस हो गयी है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार इंदौर में कल देर रात्रि कोरोना के पांच संदिग्धों की जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव मिलने के बाद वहां प्रभावित की संख्या नौ हो गयी है। इसी तरह जबलपुर में छह, भोपाल दो और ग्वालियर तथा शिवपुरी में अब तक एक एक मरीज मिल चुकें हैं। वहीं उज्जैन निवासी कोरोना पीडित एक बुजुर्ग महिला ने कल इंदौर में इलाज के दौरान दमतोड़ दिया था। उसे कल ही कोरोना से संक्रमित पाया गया था।

कोरोना को लेकर कल रात जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में लगभग दो सौ संभावितों के सेम्पल जांच के लिए पुणे, नागपुर, भोपाल और जबलपुर भेज गए थे, जिसमें 15 की रिपोर्ट पाॅजिटिव पायी गयी थी तथा 178 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा 36 की रिपोर्ट आनी शेष है तथा छह सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं। राज्य सर्विलेंस इकाई नए दिशा निर्देशों और परामर्श के लिए सेंट्रल सर्विलेंस इकाई नयी दिल्ली से संपर्क में है। कोरोना वायरस की बीमारी की जानकारी एवं मार्गदर्शन के लिए प्रदेश स्तर काल सेंटर 104 स्थापित किया गया है।

प्रदेश के सभी 52 जिलों में मंगलवार की रात से लॉकडाउन कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसका अब सख्ती से पालन भी कराया जा रहा है। सभी जिलों में कर्फ्यू जैसी स्थिति है, हालाकि आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। नागरिकों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकले। कल की तुलना में आज कम लोगों के बाहर निकलने की सूचना है।

इसके अलावा राज्य में व्यवसाइयों, खासतौर से दवा विक्रेताओं और आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं से अनुरोध किया गया है कि वस्तुओं का संग्रहण कालाबाजारी के उद्देश्य से नहीं करें और प्रशासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप नागरिकों को सामान मुहैया कराएं। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में खाद्य सामग्री एवं दवाओं की कालाबाजारी रोकने के मद्देनजर कार्रवाई कर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

बघेल

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image