Friday, Mar 29 2024 | Time 04:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कोरोना से पांच अन्य की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 8601

ओडिशा में कोरोना से पांच अन्य की मौत, संक्रमितों की कुल संख्या 8601

भुवनेश्वर 04 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (काेविड-19) के संंक्रमण से पांच और मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की कुल संख्या 34 हो गई जबकि 495 नए मरीज सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 8,601 तक पहुंच गयी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के संक्रमण से पांच और मरीजों की जान चली गयी। इनमें से तीन गंजम जिले से और दो खार्धा जिले से हैं।

विभाग ने ट्विटर पर बताया, “यह बताते हुए दुख हो रहा है कि पांच कोविड पाॅजिटिव मरीजों की मौत हो गयी हालांकि उनका अस्पताल में उपचार किया जा रहा था।”

उन्होंने बताया कि तपेदिक से पीड़ित भुवनेश्वर के 51 वर्षीय व्यक्ति और मधुमेह से पीड़ित 64 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत हो गयी। इसी तरह गंजम जिले के मधुमेह और उच्च रक्तचात से पीडित 50 वर्षीय व्यक्ति, 27 वषीय युवक और एक अन्य 35 वर्षीय व्यक्ति की भी इस वायरस के चपेट में आने से मौत हो गयी।

इन पांच लोगों की मौत के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 34 पहुंच गयी। जिसमें से अकेले गंजम से 20 लोगों की मौत हुई है और इसके बाद खोर्धा से सात, कटक से चार और पुरी, बाडगढ और अंगुल जिले से एक-एक मरीज की मौत हुई है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 34 लोगों की मौत के अलावा राज्य में अन्य नौ कोविड मरीजों की मौत हुई है लेकिन सरकार ने उनकी मौत कोरोना से नहीं हुई बताया बल्कि किसी अन्य बीमारी के कारण उनकी मौत हुई है।

राज्य सरकार ने ग्रामीण इलाकों और शहरी इलाकों की स्लम बस्तियों में घर-घर जाकर सर्वे शुरू किया है जो अगले 45 दिनों तक जारी रहेगा। आशा कार्यकर्ता प्रत्येक के स्वास्थ्य की स्थिति के संबंध में सूचना एकत्र करेंगी और जिन लोगों में कोविड/फ्लू के लक्षण दिखाई देंगे उन्हें कोविड केयर होम ले जाएंगी।

सूत्रों ने बताया कि अभी तक 2,87,090 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है और 8601 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से 5,705 स्वस्थ्य हो गए है और प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 2,853 सक्रिय मरीज भर्ती हैं।

उप्रेती टंडन

वार्ता

image