Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर और उज्जैन में पांच मरीज मिले, मध्यप्रदेश में संख्या बढ़कर 14 हुयी

इंदौर और उज्जैन में पांच मरीज मिले, मध्यप्रदेश में संख्या बढ़कर 14 हुयी

भोपाल, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में आज चार और उज्जैन में एक व्यक्ति कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी।

इंदौर से यूनीवार्ता के अनुसार इंदौर स्थित लेब में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के सेंपल की जांच की जा रही है। इनमें से पांच आज पॉजिटिव पाए गए। इनमें से चार इंदौर जिले के और एक उज्जैन जिले का है।

इसके अलावा अभी तक जबलपुर से छह और भोपाल, ग्वालियर तथा शिवपुरी में एक एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिला है।

इस बीच राज्य के सभी 52 जिलों में कल रात से लॉकडाउन कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसका अब सख्ती से पालन कराया जा रहा है। सभी जिलों में कर्फ्यू जैसी स्थिति है, हालाकि आवश्यक सेवाओं और वस्तुओं की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है। नागरिकों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकले।

स्वास्थ्य या कोई अन्य समस्या है तो कॉल सेंटर पर या प्रशासन से संपर्क करने के लिए नागरिकों से अनुरोध किया गया है। इसके अलावा राज्य में व्यवसाइयों, खासतौर से दवा विक्रेताओं और आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं से अनुरोध किया गया है कि वस्तुओं का संग्रहण कालाबाजारी के उद्देश्य से नहीं करें और प्रशासन के दिशा निर्देशों के अनुरूप नागरिकों को सामान मुहैया कराएं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं पूरी स्थिति पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं। वे वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के माध्यम से मैदानी क्षेत्र की जानकारी ले रहे हैं और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने सभी जिलों के प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि कोराेना को रोकने के लिए सभी प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए और नागरिकों को आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं होने दी जाए।

प्रशांत

वार्ता

image