Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों के टिकट कटे, तोमर की सीट बदली

मध्यप्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों के टिकट कटे, तोमर की सीट बदली

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की 15 लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से आज घोषित किए गए प्रत्याशियों की श्रृंखला में जहां पांच मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं, वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की सीट बदल दी गई है।

मध्यप्रदेश में पार्टी ने तीन महिलाओं को मौका दिया है।

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर को इस बार ग्वालियर के स्थान पर मुरैना से चुनाव मैदान में उतारा गया है। यहां से पार्टी ने मौजूदा सांसद अनूप मिश्रा का टिकट काट दिया है।

पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह एक बार फिर जबलपुर सीट से ही चुनाव मैदान में उतरेंगे। वहीं होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह, टीकमगढ़ से केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक, सतना से गणेश सिंह, मंडला से पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, खंडवा से नंदकुमार सिंह चौहान, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, दमोह से प्रहलाद पटेल, रीवा से जनार्दन मिश्रा और सीधी से रीति पाठक का नाम यथावत रखा गया है।

पार्टी ने चार संसदीय क्षेत्रों भिंड, बैतूल, शहडोल और उज्जैन पर नए चेहरों को मौका दिया है। भिंड सीट से भागीरथ प्रसाद का टिकट काट दिया गया है। यहां से संध्या राय पार्टी की प्रत्याशी होंगी। उज्जैन से चिंतामण मालवीय की जगह इस बार तराना विधायक अनिल फिरोजिया को मैदान में उतारा गया है।

अपने जाति प्रमाणपत्र को लेकर विवादों में रहीं बैतूल सांसद ज्योति धुर्वे को भी इस बार मौका नहीं दिया गया है। उनके स्थान पर पार्टी ने दुर्गादास उइके पर दांव खेला है। शहडोल से पार्टी ने मात्र दो दिन पहले कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं हिमाद्री सिंह को अपना अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। पार्टी ने यहां से मौजूदा सांसद ज्ञान सिंह का टिकट काट दिया है।

प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीटें हैं। अभी 14 और सीटों पर पार्टी को प्रत्याशी घोषित करने हैं।

गरिमा

वार्ता

image