Friday, Apr 19 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में दो मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी ढेर

कश्मीर में दो मुठभेड़ों में पांच आतंकवादी ढेर

श्रीनगर 28 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के गंदेरबल जिले में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये और रामबन जिले के बटोटे इलाके में तीन आतंकवादी मारे गये।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ में पांच में तीन आतंकवादी मारे गये। आतंकवादियों ने मकान में रहने वाले लोगों को बंधक बना लिया था जिन्हें सुरक्षा बलों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि एक बुजुर्ग अब भी उनके कब्जे में हैं।

अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दो आतंंकवादी मकान में छिपे हुए थे जिन्हें बाहर निकालने के लिए अभियान जारी था।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुबह लगभग साढ़े सात बजे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनएच-244 पर दो संदिग्ध आतंकवादियों ने एक वाहन को रोकने की कोशिश की। सूत्रों ने बताया कि वाहन चालक सतर्क था और उसने गाड़ी नहीं रोकी बल्कि तेज रफ्तार से नजदीकी सैन्य चौकी पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी दी।

घटना की जानकारी मिलते ही सेना के जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संदिग्ध आतंकवादियों को घेर लिया। उन्हें देख कर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं। आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड भी दागे।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने उस मकान को घेर रखा है जहां आतंकवादी छिपे हुए हैं। बंधक की सुरक्षा के लिए जम्मू तथा रामबन की ओर से यातायात रोक दिया गया है। स्थानीय लोगों को उनके घरों के भीतर रहने के निर्देश दिये गये हैं।

पुलिस के विशेष कार्रवाई दल और सेना के जवान आतंकवादियों पर नजर रखे हुए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी 9-10 किलोमीटर की दूरी पैदल तय करके घने जंगलों से गुजरते हुए उस मकान तक पहुंचे जो बटोटे बस अड्डे से महज 300 मीटर दूर है।

इससे पहले गंदेरबल जिले में गंगबल के जंगलों में सुरक्षा बलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस दौरान दो आतंकवादी मारे गये।

यामिनी आशा

वार्ता

More News
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

सिन्हा ने की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की समीक्षा बैठक

18 Apr 2024 | 10:52 PM

जम्मू, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को उद्योग और वाणिज्य विभाग तथा भूविज्ञान एवं खनन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

see more..
जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

जम्मू-कश्मीर के ऊंचे इलाकों में बारिश, हल्की बर्फबारी के आसार

18 Apr 2024 | 6:45 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में अगले 24 घंटों के दौरान व्यापक बारिश और हल्के हिमपात के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

see more..
image