Friday, Mar 29 2024 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
खेल


विश्वकप टीम में धोनी को लेकर फ्लेमिंग की पैरवी

विश्वकप टीम में धोनी को लेकर फ्लेमिंग की पैरवी

नयी दिल्ली, 01 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को विंडीज़ और आस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिये ट्वंटी 20 राष्ट्रीय टीम से बाहर रखा गया है लेकिन आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स में कोच रहे स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि 2019 विश्वकप में धोनी भारत के लिये अहम साबित हो सकते हैं और उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिये।

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी का समर्थन करते हुये फ्लेमिंग ने कहा कि भारतीय टीम प्रबंधन के पास धोनी को विश्वकप टीम में शामिल करने के कई कारण हैं। उन्होंने धोनी की प्रशंसा करते हुये कहा,“ मुझे लगता है कि भारत के पास धोनी को विश्वकप टीम में शामिल करने के कई कारण मौजूद हैं। धोनी की ताकत और प्रतिभा कमाल की है और वह बड़े मंच पर खेलने के लिये हमेशा तैयार रहते हैं।”

पूर्व न्यूजीलैंड कप्तान ने कहा,“ मैंने आखिरी आईपीएल सत्र में भी धोनी को देखा है और उनकी बल्लेबाजी आज भी वैसी ही जैसी पहले थी। उनके पास आत्मविश्वास होना चाहिये और वनडे में जैसा खेलते हैं वैसा ही खेलें। वह अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं।”

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) में एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने घरेलू विंडीज़ सीरीज़ और मौजूदा आस्ट्रेलिया दौरे में धोनी को आराम देते हुये बाहर कर दिया था। प्रसाद ने कहा था कि प्रबंधन अब दूसरे विकेटकीपर को तलाश रही है।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ट्वंटी20 सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ रही थी लेकिन यह देखना होगा कि धोनी को आगामी वनडे सीरीज़ के लिये टीम में चुना जाता है या नहीं।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image