Friday, Mar 29 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सिद्दारमैया ने बाढ़, मंगलुरु फायरिंग पर शाह को घेरा

सिद्दारमैया ने बाढ़, मंगलुरु फायरिंग पर शाह को घेरा

बेंगलुरु 18 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने राज्य में आयी बाढ़ और मंगलुरु में हुई गोलीबारी सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला। श्री शाह आज कर्नाटक दौरे पर हैं।

श्री सिद्दारमैया ने ट्वीट कर कहा, “अपनी विभाजनकारी नीतियों को स्वीकार करने के लिए लोगों को बहकाने से पहले आप (श्री शाह) यह बताएं कि आपने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दोबारा दौरा क्यों नहीं किया? आपने यह जानने की कोशिश नहीं की कि केंद्र सरकार द्वारा दी गयी राहत कोष की राशि पर्याप्त है या नहीं।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने दावा किया था कि बाढ़ से 35000 करोड़ का नुकसान हुआ है लेकिन आपने सिर्फ 1870 करोड़ की राहत राशि दी। आप बाकी के रुपये कब तक देंगे?

पूर्व मुख्यमंत्री ने महादयी नदी के जल बंटवारे का मुद्दा उठाते हुए कहा कि श्री शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनेगी तो वह छह महीने के अंदर इसके लिए एक प्रस्ताव लाएंगे।

उन्होंने पूछा, “श्री शाह आपके सहयोगी महादयी परियोजना पर विरोधाभासी बयान दे रहे हैं। चुनाव के बाद आपके रुख में परिवर्तन कैसे आ गया? आपका इस मुद्दे पर क्या रवैया है?”

श्री सिद्दारमैया ने कहा,“मैंगलुरु में दो निर्दोष लोगों को मार दिया गया जिसे जनता फर्जी मुठभेड़ बता रही है। आप देश के गृह मंत्री हैं। आपको नहीं लगता इस मामले की जांच होनी चाहिए।”

शोभित.संजय

वार्ता

image