Monday, Mar 4 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
खेल


दिल्ली फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग में लगी गोलों की झड़ी

दिल्ली फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग में लगी गोलों की झड़ी

नयी दिल्ली 27 नवंबर (वार्ता) फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग में सुदेवा एफसी, गढ़वाल एफसी, जुबा संघा, ईमी हीरोज और दिल्ली एफसी की युवा टीमें ने कमजोर प्रतिद्वंद्वियों पर गोलों की झड़ी लगाते हुए अपने मुकाबले जीते हैं।

दिल्ली सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) की देखरेख में खेली जा रही पहली फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग में राजधानी के जाने-माने क्लबों की 19 साल तक के खिलाड़ियों से सजी टीमें अपना विजय अभियान बनाए हुए हैं।

यूथ लीग में कुल 16 क्लब भाग ले रहे हैं, जिन्हें आठ-आठ के दो ग्रुपों में बांटा गया है। प्रत्येक टीम को डबल लेग लीग के आधार पर कुल 14 मैच खेलने हैं। अंतत: टॉप छह टीमों को राउंड रॉबिन लीग के आधार पर खेलना है और शीर्ष एक या दो टीमें सीधे आई-लीग में भाग लेने की पात्र होंगी।

अब तक खेले गए बड़े स्कोर वाले मुकाबलों में सुदेवा दिल्ली ने 90 मिनट्स एफसी को 21-1, जुबा संघा ने सीमा पुरी को 17-0, दिल्ली एफसी ने 90 मिनट्स एफसी को 24-0, गढ़वाल एफसी ने ग्लोरियस को 7-1, द ड्रीम टीम ने सीमा पुरी को 18-0 से करारी शिकस्त दी।

यूथ लीग का आयोजन होम एंड अवे आधार पर किया जा रहा है। डीएसए अध्यक्ष अनुज गुप्ता के अनुसार ‘फ्यूचर स्टार्स यूथ लीग’ जैसा कि नाम से स्पष्ट है, दिल्ली और अन्य राज्यों को ऐसे आयोजनों से भविष्य के खिलाड़ी मिलेंगे, जो कि अपने क्लब और देश के लिए सेवाएं दे सकते हैं।

डीएसए के क्लब अधिकारियों की राय में यूथ लीग के आयोजन से स्थानीय खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। ग्रुप ए में दिल्ली एफसी, सुदेवा, गढ़वाल हीरोज, होप्स एफसी, 90 मिनट्स एफसी, तरुण संघा, ग्लोरियस और सिग्नेचर एफसी शामिल है जबकि ग्रुप बी में जुबा संघा, दिल्ली टाइगर्स, सिटी, ग्रोइंग स्टार्स, उत्तराखंड, द ड्रीम टीम और सीमा पुरी हैं।

राम

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात जायंट्स को 164 रनों का लक्ष्य

03 Mar 2024 | 9:13 PM

बेंगलुरु 03 मार्च (वार्ता) कप्तान मेग लानिंग की 55 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने रविवार को खेले गये विमेंस प्रीमियर लीग के दसवें मुकाबले में गुजरात जायंट्स महिला को जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image