Friday, Mar 29 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
खेल


एफएमएससीआई ने खेल मंत्री रिजिजू से मुलाकात की

एफएमएससीआई ने खेल मंत्री रिजिजू से मुलाकात की

नयी दिल्ली, 22 जून (वार्ता) भारत में मोटरस्पोर्ट्स की नियंत्रण संस्था फेडरेशन ऑफ मोटर स्पोटर्स क्लब्स ऑफ इंडिया (एफएमएससीआई) के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू से मुलाकात की और मोटर स्पोर्ट्स से संबंधित बातों को उनके सामने रखा।

इस प्रतिनिधिमंडल में जेके टायर के मोटर स्पोर्ट्स प्रमुख संजय शर्मा और तीन बार के एशिया पैसेफिक तथा छह बार के इंडियन रैली चैंपियन गौरव गिल शामिल थे। किरन रिजिजू ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह मोटर स्पोर्ट्स को देश में एक ऊंचे पायदान पर देखना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि मोटर स्पोर्ट्स खेल मंत्रालय से मान्यता प्राप्त है लेकिन आज तक किसी रेसर को देश का प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार नहीं मिल पाया है। संजय शर्मा ने कल ही यह सवाल मीडिया के समक्ष उठाया था।

गौरव गिल का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए पिछले तीन वर्षों में लगातार भेजा गया था लेकिन खेल मंत्रालय और अर्जुन पुरस्कार चयन समिति ने उनके नाम पर कोई विचार नहीं किया। गिल का नाम इस बार भी अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा गया है और गिल उम्मीद कर रहे हैं कि शायद वह इस बार भाग्यशाली साबित हो जाएं।

गौरतलब है कि मोटर स्पोर्ट्स में आजतक किसी खिलाड़ी को अर्जुन पुरस्कार नहीं दिया गया है। देश के सबसे लोकप्रिय फॉर्मूला वन रेसर नारायण कार्तिकेयन को सरकार ने 2010 में देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्यश्री से नवाजा था लेकिन कार्तिकेयन कोे भी अर्जुन पुरस्कार नहीं मिला है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image