Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दुमका में स्थापित होगी खाद्य प्रसंस्करण इकाई और कोल्ड स्टोरेज : रघुवर

दुमका में स्थापित होगी खाद्य प्रसंस्करण इकाई और कोल्ड स्टोरेज : रघुवर

दुमका 23 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि संथालपरगना के दुमका जिले के कुछ इलाके में सब्जी उत्पादन की अधिकता के मद्देनजर इस क्षेत्र में खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाने के साथ कोल्ड स्टोरेज स्थापित किये जायेंगे।

श्री दास ने यहां नोनीहाट, बासुकीनाथ और हंसडीहा में ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ के दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की और कहा कि इससे यहां के सब्जी उत्पादक किसानों की आय में वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि इससे यहां के किसान स्वावलंबी बनेंगे।

मुख्यमंत्री ने केन्द्र और झारखंड सरकार की विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा की तथा कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में तेजी से कार्य कर रही है, जिससे किसानों को उनके उत्पादों का उचित मूल्य मिल सके। उन्होंने कहा कि संतालपरगना के दुमका जिले के कई इलाकों में सब्जी की अच्छी पैदावार होती है। किसानों को उत्पादित सब्जियों से अधिक से अधिक लाभ दिलाने के लिए राज्य सरकार इस क्षेत्र खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाने तथा सब्जियों को लम्बे समय तक सुरक्षित रखने के लिए कोल्ड स्टोरेज का निर्माण करने की योजना पर कार्य कर रही है।

सं सूरज

जारी (वार्ता)

image