Friday, Apr 19 2024 | Time 19:55 Hrs(IST)
image
खेल


कोरोना में राष्ट्र सेवा में जुटी हैं फुटबॉलर गौरमांगी की पायलट पत्नी

कोरोना में राष्ट्र सेवा में जुटी हैं फुटबॉलर गौरमांगी की पायलट पत्नी

नयी दिल्ली, 07 जुलाई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी के बीच एयर इंडिया की पायलट पुष्पांजलि सरकार दुनिया के अलग अलग देशों में फंसे भारतीयों को लाने में जुटी है। पुष्पांजलि भारतीय फुटबॉलर गौरमांगी सिंह की पत्नी हैं।

पुष्पांजलि के पति गौरमांगी सिंह पूर्व भारतीय फुटबॉल कप्तान और सेंट्रल डिफेंडर हैं। गौरमांगी इस समय मणिपुर में अपने घर पर हैं और उन्होंने अपनी पत्नी के इस कार्य पर गर्व महसूस किया है।

गौरमांगी ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की वेबसाइट से कहा,“मैंने इतने वर्षों तक भारत के लिए फुटबॉल खेला है। उस जर्सी को पहनना और राष्ट्रगान गाना एक प्रकार से गर्व की अनुभूति है जिसे आप शब्दों में नहीं बयां कर सकते। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह भी कुछ ऐसा ही महसूस कर रही होंगी।”

उन्होंने कहा, “हम अपना कर्तव्य निभाकर खुश हैं। मैंने इसे फुटबॉल के माध्यम से निभाया है, जो मुझे बचपन से खेलना पसंद है। अब मेरी पत्नी इसे अपने पेशे के माध्यम से कर रही है। यह उनका जुनून है। यह एक बलिदान हैं जिसे हमने दिया है और अब भी दे रहे हैं। लेकिन हमें इससे एक गर्व की अनुभूति होती है।”

गौरमांगी ने कहा, “लॉकडाउन अवधि के दौरान अच्छी बात यह है कि हममें से अधिकांश फुटबॉलरों को अपने परिवारों के साथ समय बिताने का मौका मिला। हम आम तौर पर बाहर रहते हैं और काफी यात्राएं करते हैं और हमारे परिवार हमारे लिए बलिदान करते हैं। लेकिन इस दफा मुझे बेहद गर्व है कि मेरी पत्नी आगे बढ़कर सामने आई है।”

गौरमांगी ने कहा, “क्रू के सदस्य उड़ानों के दौरान बहुत अधिक तनाव और चिंता से गुजरते हैं क्योंकि न केवल ये उड़ानें सामान्य उड़ानों से अलग होती हैं, बल्कि तीसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आने तक उन्हें खुद को अपने परिवारों से अलग-थलग करना पड़ता है। ऐसा एक दो बार करना ठीक है लेकिन अपने प्रियजनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यह काम हफ्तों करना पड़ता है।”

34 वर्षीय पूर्व फुटबॉलर ने स्वीकार किया कि कई बार स्थिति ‘चिंताजनक’ हो सकती हैं, लेकिन चीजों के सुनहरे पक्ष को देखना चाहिए। उन्होंने कहा, “यह एक आदर्श स्थिति नहीं है। मैं झूठ बोलूंगा यदि मैं कहता हूं कि मैं चिंतित नहीं हूं लेकिन यह एक अनोखी स्थिति है और आपको समझना है कि या तो आप परेशान हो सकते हैं या फिर चीजों में सकारात्मकता ढूंढ सकते हैं। टेक्नोलॉजी का विशेष रूप से धन्यवाद। हम वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क में रहते हैं और नियमित रूप से बातचीत करते हैं।”

गौरमांगी ने कोरोना महामारी से मोर्चा ले रहे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं के अटूट प्रयासों की भी सराहना की है।

शुभम राज

वार्ता

More News
लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

19 Apr 2024 | 7:50 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image