Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खनन माफियाओं के लिये बनी है भाजपा सरकार: प्रियंका

खनन माफियाओं के लिये बनी है भाजपा सरकार: प्रियंका

प्रयागराज,21 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का नाम लिए बिना निषाद समुदाय की एक जनसभा में कहा कि मौजूदा सरकार नदी और जंगल की बदौलत रोजी रोटी कमाने वालों की नहीं सुनती बल्कि पर्यावरण की अमूल्य संपदा को नुकसान पहुंचाने वाले खनन माफियाओं के लिए चलायी जा रही है।

श्रीमती वाड्रा रविवार को जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर यमुना तट पर स्थित घूरपुर के बसवार गांव में निषाद समुदाय के लोगों के बीच पहुंची जहां उन्हे पुलिस कार्रवाई के बारे में जानकारी दी गयी। कांग्रेस महासचिव ने निषादों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया और कहा कि आज योजनाएं खनन माफियाओं के लिए बनाई जा रही हैं। अलग अलग माफियाओं के लिए कानून बनाए जा रहे हैं।

उन्होने कहा कि नये कृषि कानूनों से किसान का नुकसान हो रहा है और बड़े उद्योगपतियों का फायदा हो रहा है। इसी तरह से जो कानून नदियों पर लागू है वो आपकी भलाई के लिए नहीं है, वो कानून उद्योगपतियों की भलाई के लिए है। उन्होने कहा कि कांग्रेस निषाद समुदाय के इस मुद्दे को न सिर्फ सदन में उठायेगी बल्कि पूरी तरह से उनकी लड़ाई लड़ेगी। इस मामले में न्यायपालिका में निषादों की पैरवी कांग्रेस के वरिष्ठ कपिल सिब्बल, सलमान खुर्शीद और अभिषेक सिंघवी करेंगे और उन्हे यथासंभव मदद करेंगे।

श्रीमती वाड्रा ने कहा कि जो पर्यावरण है, नदियां है, जंगल हैं, उनके आसपास रहने वाले लोग उनकी कमाई उसके जरिए से होती है उसकाे क्षति नहीं पहुंचाएंगे क्योंकि आपका जीवन उससे जुड़ा है। लेकिन बड़े बड़े ठेकेदार नदी, जंगल से जुडा नहीं होता और जब वो कार्य करते है तो व्यापार करते है। उनको इससे कोई मतलब नहीं कि नदी या जंगल की हानि हो रही है।

श्रीमती वाड्रा गांव से करीब दो किलोमीटर दूर कछार में पैदल ही घटना स्थल पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त नौकाओं का मुआयना किया।

दिनेश प्रदीप

जारी वार्ता

More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image