Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश के लिए बिहार को विशेष दर्जा देने का सवाल महज राजनीतिक स्टंट : माले

नीतीश के लिए बिहार को विशेष दर्जा देने का सवाल महज राजनीतिक स्टंट : माले

पटना 28 सितंबर (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता एवं मंत्री बिजेंद्र यादव के अब केंद्र से राज्य के लिए विशेष दर्जा नहीं मांगने के बयान को लेकर हमला बाेला और कहा कि विशेष दर्जा का सवाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए केवल राजनीतिक स्टंट रहा था।

भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने मंगलवार को यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का सवाल राजनीतिक स्टंटबाजी से ज्यादा कभी कुछ नहीं रहा। आज जदयू के लोग कह रहे हैं कि विशेष राज्य का दर्जा मांगते-मांगते वे थक चुके हैं, इसलिए अब वे आर्थिक पैकेज से ही काम चला लेंगे।

श्री कुणाल ने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या होगी कि पिछले 16 वर्षों से बिहार में लगभग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-जदयू की ही सरकार है। जब बिहार का बंटवारा हो रहा था उस वक्त केंद्र में भाजपा की ही सरकार थी और अभी पिछले सात वर्षों से केंद्र में भाजपा की ही सरकार है। भाजपा-जदयू के लोग बिहार में ‘डबल इंजन’ सरकार की दुहाइयां देते नहीं अघाते, फिर इसका जवाब भाजपा-जदयू को ही देना होगा कि आज तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image