Friday, Apr 19 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अयोध्या में मस्जिद के लिये ट्रस्ट जरूरी: रिजवी

अयोध्या में मस्जिद के लिये ट्रस्ट जरूरी: रिजवी

लखनऊ 30 नवम्बर(वार्ता) ऑल इंडिया माइनारिटीज फोरम फॉर डेमोक्रेसी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व कार्यवाहक मुख्यमंत्री अम्मार रिजवी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में मिलने वाली पांच एकड़ जमीन के लिये ट्रस्ट बनाया जाना जरूरी है ।

उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि बनने वाली मस्जिद के निर्माण और देखरेख के लिये ट्रस्ट का होना जरूरी है । श्री रिजवी के इसके लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिखा है । ट्रस्ट होने से कोई नया विवाद नहीं होगा । सालों तक कांग्रेस में रहे अम्मार रिजवी पिछले महीने ही भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुये हैं । उन्होंने अयोध्या मामले में पुनर्विचार याचिका दायर करने से असहमति व्यक्त करने वाले संगठनों व लोगों का स्वागत किया और कहा कि जिन लोगों ने उच्चतम न्यायालय के फैसले को स्वीकार किया है वो बधाई के पात्र हैं ।

उन्होंने कहा कि अयोध्या की सीमा में मस्जिद के लिए दी जाने वाली जमीन पर मस्जिद के अलावा एक विश्वविद्यालय और एक मेडिकल कॉलेज भी बनाया जाना चाहिए जिससे इस जमीन का इस्तेमाल लोगों के कल्याण के लिए हो सके। इनका भी संचालन मस्जिद के लिए बने ट्रस्ट से ही होना चाहिए।

उन्होंने तर्क दिया कि किसी निजी संस्था या व्यक्ति के जरिये बनने वाली मस्जिद को लेकर फिर ‘मेरी-तेरी’ का विवाद खड़ा हो सकता है जबकि ट्रस्ट के जरिये बनने वाली मस्जिद संपूर्ण मुस्लिम समाज की होगी।

विनोद

वार्ता

More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image