Friday, Apr 26 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छोटी समस्या के लिए लोगो का राजधानी तक भटकना स्वीकार नही - भूपेश

छोटी समस्या के लिए लोगो का राजधानी तक भटकना स्वीकार नही - भूपेश

रायपुर 29 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छोटी छोटी समस्याओं को लेकर लोगो के राजधानी तक भटकने को काफी गंभीरता से लेते हुए कलेक्टरों से इस बारे में गंभीरता से ध्यान देने को कहा है।

श्री बघेल ने आज यहां पहली कलेक्टर कॉन्फ्रेन्स में कहा कि आम नागरिकों को अपनी छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण के लिए भटकना नही पड़े।तहसील स्तर की समस्या का निराकरण तहसीलदार स्तर पर और जिला स्तर की समस्या का निराकरण जिला स्तर पर होना चाहिए। नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, बिजली कनेक्शन लेने जैसी स्थानीय स्तर पर निराकृत होने वाली की समस्या के हल के लिए नागरिकों को राजधानी तक भटकने की जरूरत नही पड़नी चाहिए।

उन्होने जिला खनिज न्यास निधि (डीएमएफ फंड) की राशि का इस्तेमाल खनन प्रभावित क्षेत्र में निवास करने वाले आदिवासी एवं ग्रामीणों की शिक्षा, स्वास्थ्य एवं जीवन स्तर के सुधार के लिए करने पर जोर दिया और कहा कि इस राशि का उपयोग वहां के नागरिकों के उत्थान और विकास में लगाना चाहिए।इस फंड का उपयोग प्रभावित क्षेत्रों में स्कूलों में अच्छे शिक्षकों की व्यवस्था करने, अस्पतालों में डॉक्टरों की नियुक्ति करने, पशुओं के जीवनरक्षा या संवर्धन के लिए किया जाना चाहिए।

साहू

जारी.वार्ता

image