Friday, Mar 29 2024 | Time 18:07 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ओडिशा में घने कोहरे का अनुमान

ओडिशा में घने कोहरे का अनुमान

पुणे, 02 जनवरी (वार्ता) ओडिशा के अलग -अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान घना कोहरा छाने का अनुमान है।रात का तापमान पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के कुछ स्थानों पर तथा पश्चिम राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर 5़ 0 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा ।

कोंकण और गोवा में कई स्थानों पर, अंडमान, निकोबार द्वीप समूह और पूर्व मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल पर अलग-थलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।

छत्तीसगढ़ और गुजरात में कई स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, तेलंगाना, असम, मेघालय, आंध्र प्रदेश, यनम, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।

सौराष्ट्र, कच्छ और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके के अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

बिहार के कई स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर, ओडिशा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग -अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

देश के मैदानी इलाके उत्तराखंड के पंतनगर में सबसे कम 1़ 1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शनिवार को शीत लहर का असर रहा।पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में शुक्रवार को दिन में ठंड से बहुत अधिक ठंड का असर रहा।

पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-थलग स्थानों में शनिवार को सुबह साढ़े आठ बजे घना कोहरा छाया रहा।अमृतसर में 50 मीटर, दिल्ली (सफदरजंग), हिसार, पटियाला और गंगानगर में 200 मीटर की दृश्यता दर्ज की गई ।

केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को 08़ 30 बजे से शनिवार को करीब साढ़े आठ बजे तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुयी।

कच्छ में कहीं-कहीं शीत लहर चलने का अनुमान है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ और दिल्ली में दिन में ठंड से कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ठंड की स्थिति हो सकती है।

पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, तटीय तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटे के दौरान लक्षद्वीप में कई स्थानों पर, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिम राजस्थान, पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु में कहीं-कहीं बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क रहा।

त्रिपाठी आशा

जारी वार्ता

image