Tuesday, May 26 2020 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विदेशी पर्यटकों के लिए जल्द खुल सकता है स्पेन
  • नेपाल में कोरोना से चौथी मौत
  • वापसी की मांग को लेकर सीपीएम कार्यालय के बाहर जुटे प्रवासी मजदूर
दुनिया


विदेशियों को कंबोडिया में हस्तक्षेप नहीं करनी चाहिए : चीन

विदेशियों को कंबोडिया में हस्तक्षेप नहीं करनी चाहिए : चीन

बीजिंग 02 अगस्त (रायटर) चीनी सरकार के शीर्ष राजनयिक ने कहा कि कंबोडिया के आंतरिक मामलों में विदेशियों को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

चीनी राजनयिक ने यह बात कंबोडिया में हुए चुनाव के बाद वहां के एक शीर्ष राजनयिक से कही। चीन कंबोडिया का सबसे महत्वपूर्ण राजनयिक और आर्थिक समर्थक है। आलोचकों का आराेप है कि चुनाव ना तो स्वतंत्र और न ही निष्पक्ष था।

प्रधान मंत्री हुन सेन के सत्तारूढ़ कंबोडियन पीपुल्स पार्टी ने सोमवार को कहा कि उसने एक दिन पहले आम चुनाव में सभी 125 संसदीय सीटों को जीत लिया। हालांकि इस चुनाव का कई अधिकार समूहों, अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों द्वारा भारी आलोचना की गई थी।

चीन के विदेश परिषद के सदस्य वांग यी ने सिंगापुर में एक क्षेत्रीय मंच के दौरान कंबोडियन विदेश मंत्री प्राक सोखोन से मुलाकात के बाद बुधवार को जारी एक बयान में उन्हें चुनाव को सुचारु रूप से संपन्न कराने के लिए बधाई भी दी। वांग ने कहा,“ चुनाव के परिणाम ने कंबोडियन पीपुल्स पार्टी के प्रशासन में कंबोडियाइ लोगों की आस्था और विश्वास को दिखाया।”

संजय

रायटर

More News
विश्व में कोरोना से 3.45 लाख लोगों की मौत, करीब 54.50 लाख संक्रमित

विश्व में कोरोना से 3.45 लाख लोगों की मौत, करीब 54.50 लाख संक्रमित

25 May 2020 | 10:51 PM

बीजिंग/जिनेवा/नयी दिल्ली, 25 मई (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है और विश्व भर में इससे संक्रमितों की संख्या करीब 54.50 लाख हो गयी है तथा अब तक 3.45 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी हैं।

see more..
image