Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन खुशी की बात: महाजन

महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन खुशी की बात: महाजन

इंदौर, 23 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर बधाई और शुभकामनाएं देते हुए आज कहा कि सरकार विहीन महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन होना खुशी की बात है।

श्रीमती महाजन ने यहां संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि अब सरकार जल्द ही वहां नीति रीति बनाकर किसानों की परेशानी और जनता की समस्या हल करें। उन्होंने श्री देवेंद्र फड़णवीस के दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर खुशी व्यक्त करते हुये दावा किया कि श्री फड़णवीस एक बार फिर अच्छे मुख्यमंत्री साबित होंगे।

इंदौर लोकसभा सीट से आठ बार लगातार सांसद रही श्रीमती महाजन ने शिवसेना के भाजपा से अलग होने पर खेद प्रगट करते हुये कहा कि महाराष्ट्र की जनता भाजपा और शिवसेना को साथ देखना चाहती थी। तभी दोनों दलों (भाजपा शिवसेना) के सर्वाधिक विधायक उम्मीदवारों को जनमत मिला।

महाराष्ट्र की राजनीति में अचानक से हुये बड़े फेरबदल के प्रश्न को श्रीमती महाजन ने टालने वाले अंदाज में कहा कि वे इंदौर में हैं, इसलिए उन्हें कुछ नहीं पता..उन्होंने कहा लेकिन राजनीति में ये सब चलता रहता है।

महाराष्ट्र में वर्षों से चले आ रहे भाजपा और शिवसेना का गठबंधन टूटने और एनसीपी से जुडने के राजनीतिक समीकरण का केंद्र की राजनीति में भी प्रभाव पड़ने के प्रश्न पर श्रीमती महाजन ने कहा कि केंद्र में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार है, लेकिन भाजपा की नीति सबको साथ लेकर चलने की है। केंद्र में बैठे नीति निर्धारण करने वाले लोग तय करेंगे की आगे क्या करना है।

सं बघेल

वार्ता

image