Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के पूर्व मंत्री राम लखन महतो का निधन

बिहार के पूर्व मंत्री राम लखन महतो का निधन

समस्तीपुर, 01 फरवरी (वार्ता) बिहार में समस्तीपुर जिले के दलसिंह सराय से विधायक और पूर्व मंत्री राम लखन महतो का पटना के एयरपोर्ट परिसर मे निधन हो गया। वह करीब 74 वर्ष के थे।

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता श्री महतो पिछले एक वर्ष से कैंसर से पीड़ित थे और कल रात दिल्ली से लौटने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर उनका निधन हो गया। पहली बार 1995 मे समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुये श्री महतो वर्ष 1996 मे लालू मंत्रिमंडल में बिहार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बनाये गये थे। इसके बाद वह 2005 मे भी वह दूसरी बार विधायक चुने गये।

स्व. महतो के पुत्र प्रशांत पंकज ने बताया कि आज उनका शव पटना से पैतृक गांव समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय के रामपुर जलालपुर लाया जाएगा जहां लोगों के दर्शन के बाद शव को बेगूसराय जिले के सिमरिया घाट ले जाया जायेगा। सिमरिया घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा1

राज्य सरकार ने पूर्व मंत्री राम लखन महतो का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराये जाने की घोषणा की है। श्री महतो के निधन पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पाटी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज, पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी, रामचन्द्र सिंह निषाद, जदयू के वरिष्ठ नेता हरिश्चन्द्र पोद्वार और सुनील कुमार बमबम ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुयी है।

सं.उमेश.सूरज

वार्ता

More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image