Tuesday, Jun 18 2024 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजद के पूर्व मंत्री समीर दास समर्थकों के साथ भाजपा में हुए शामिल

बीजद के पूर्व मंत्री समीर दास  समर्थकों के साथ भाजपा में हुए शामिल

भुवनेश्वर, 19 मई (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) के पूर्व मंत्री एवं निमापारा विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रहे समीर रंजन दास ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया और अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

श्री दास पार्टी से नाखुश थे। उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त की जब पार्टी ने उन्हें 2024 का चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट नहीं दिया। वह वर्ष 2009, 2014 और 2019 के विधानसभा चुनावों में लगातार तीन बार निमपारा सीट से विधायक चुने गए थे।

उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में समर्थकों के साथ एक विशाल बैठक आयोजित की और पार्टी सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की। पार्टी हालांकि, अपने रुख पर अड़ी रही और नीमपारा विधानसभा सीट पर अपने फैसले पर पुनर्विचार करने से मना कर दिया। मौजूदा विधायक ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से श्री पटनायक को प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा भेजा। उन्होंने कहा कि वह वर्ष 2006 से बीजद के साथ हैं और एक अनुशासित कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी में बने रहने का कोई मतलब नहीं है जब पार्टी नेता ने उन पर विश्वास करना छोड़ दिया है।

पार्टी से इस्तीफा देने के तुरंत बाद श्री दास अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा के प्रदेश पार्टी कार्यालय गए और पार्टी अध्यक्ष मनमोहन समल तथा पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।श्री दास ने भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से कहा कि वह पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों से बहुत प्रभावित हुए हैं।

राजनीतिक पंडितों का मानना है कि श्री दास के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने और अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल होने से राज्य की विधानसभा और लोकसभा चुनावों में बीजद पर असर पड़ेगा, विशेष रूप से तब जब पुरी संसदीय क्षेत्र और इसके अंतर्गत आने वाले सात विधानसभा क्षेत्रों पर, जहां 25 मई को चुनाव होने वाले हैं।अभय,आशा

वार्ता

More News
तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा सरकार को ‘बिना शर्त’ समर्थन दिया

17 Jun 2024 | 11:44 PM

ईटानगर, 17 जून (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश के सभी तीन निर्दलीय विधायकों ने राज्य में पेमा खांडू के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को अपना बिना शर्त समर्थन दिया है।

see more..
केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

केरलवासियों ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रियंका गांधी का स्वागत किया

17 Jun 2024 | 11:40 PM

वायनाड 17 ​​जून (वार्ता) केरल में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने वायनाड लोकसभा सीट से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत किया है।

see more..
image